scriptManipur Board Exam 2020: परिणाम जल्द होंगे जारी, मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू | Manipur Board Exam 2020 evaluation process | Patrika News
शिक्षा

Manipur Board Exam 2020: परिणाम जल्द होंगे जारी, मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू

Manipur Board Exam 2020: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मणिपुर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, बीओएसईएम और काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन…

Apr 26, 2020 / 11:54 am

Deovrat Singh

Private Schools Results During Lock Down

लॉक डाउन के चलते बंद हैं निजी स्कूल, अब बच्चों के Result और पढ़ाई को लेकर आई बड़ी खबर

Manipur Board Exam 2020: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मणिपुर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, बीओएसईएम और काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन, COHSEM ने कक्षा 10 और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मूल्यांकन प्रक्रिया राज्य में 23 अप्रैल, 2020 से शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार, मूल्यांकन की प्रक्रिया चार केंद्रों, यानी रामलाल पॉल हायर सेकेंडरी स्कूल, टी। जी। हायर सेकेंडरी स्कूल, सी. सी. हायर सेकेंडरी स्कूल और डी. एम. कॉलेज ऑफ साइंस में हो रही है।
मूल्यांकन प्रक्रिया

राज्य के शिक्षा मंत्री टी राधेश्याम ने मीडिया को बताया कि मणिपुर बोर्ड परीक्षा 2020 की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और परिणाम जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। राज्य के कई स्थानीय अख़बारों के अनुसार, वह मूल्यांकन केंद्रों और नोटॉम और सीओएचएस अधिकारियों के साथ भी गए। इसके साथ, उन्होंने उन शिक्षकों की भी सराहना की है जो मूल्यांकन प्रक्रिया पर काम कर रहे हैं।
शिक्षकों के आंदोलन को सुनिश्चित करने के लिए, सरकार उन्हें घर से केंद्र और पीछे ले जाने के लिए कदम उठा रही है। पुलिसकर्मी इस ड्रिल में सहायता कर रहे हैं और राज्य सरकार उनके लिए वाहनों और पेट्रोल की व्यवस्था कर रही है। शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया है कि परिणाम जल्द ही सामने आएगा।
हाल ही में, मणिपुर सरकार ने कक्षा 11 के सभी छात्रों को बढ़ावा देने का फैसला किया था क्योंकि कोरोनोवायरस लॉकडाउन बढ़ाया गया था और सरकार नए शैक्षणिक कैलेंडर (2020-21) में देरी नहीं करना चाहती थी।

Hindi News / Education News / Manipur Board Exam 2020: परिणाम जल्द होंगे जारी, मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो