scriptTop Colleges In Rajasthan: यहां से कर ली कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई तो मिलेगा लाखों का प्लेसमेंट | IIT and MNIT are the top colleges in rajasthan for computer science, rajasthan latest news | Patrika News
शिक्षा

Top Colleges In Rajasthan: यहां से कर ली कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई तो मिलेगा लाखों का प्लेसमेंट

Top Colleges In Rajasthan For Computer Science: । यदि आप भी कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे राजस्थान के वो 3 कॉलेज जहां से पढ़ाई करने के बाद आपकी जिंदगी बदल जाएगी।

नई दिल्लीOct 05, 2024 / 09:50 am

Shambhavi Shivani

Top Colleges in Rajasthan For Computer Science
Top Colleges In Rajasthan For Computer Science: 12वीं की पढ़ाई करने के बाद छात्र एक अच्छे करियर की तलाश में रहते हैं। उनकी चिंता न सिर्फ कोर्स को लेकर होती है बल्कि कॉलेज को लेकर भी होती है। कोर्स और कॉलेज का सीधा असर करियर पर पड़ता है। आज के समय की बात करें तो कंप्यूटर साइंस एक अच्छा कोर्स साबित हो सकता है। अगर आप किसी भी सरकारी कॉलेज से कंप्यूटर साइंस में पढ़ाई करते हैं तो आपकी नौकरी पक्की है। यदि आप भी कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे राजस्थान के वो 3 कॉलेज जहां से पढ़ाई करने के बाद आपकी जिंदगी बदल जाएगी। इन कॉलेजों का स्कोर तो अच्छा है ही। साथ ही फीस, शिक्षा की गुणवत्ता और प्लेसमेंट सभी शानदार है। 

आईआईटी जोधपुर (IIT Jodhpur)

आईआईटी जोधपुर देश के टॉप कॉलेजों में से एक है। यह इंजीनियरिंग कोर्स के लिए काफी अच्छा माना जाता है। साल 2024 की NIRF रैंकिंग में आईआईटी जोधपुर ने इंजीनियरिंग की श्रेणी में 28वां स्थान हासिल किया था। वहीं समग्र श्रेणी में 68वां स्थान। यहां पर कंप्यूटर साइंस के साथ ही विभिन्न कोर्स ऑफर किए जाते हैं। यहां के कंप्यूटर साइंस कोर्स में प्लेसमेंट अच्छा मिलता है। सत्र 2023-24 के लिए जारी प्लेसमेंट ब्रॉशर के अनुसार साल 2023 में कंप्यूटर साइंस के सबसे अधिक 97 फीसदी छात्रों ने प्लेसमेंट में जॉब पाई। 
यह भी पढ़ें
 

कौन है ये शख्स जिसने बनाई माउथ कैंसर टेस्टिंग डिवाइज, मिनटों में होगी कैंसर की पहचान, IIT Kanpur से कनेक्शन

मालवीय नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MNIT)

मालवीय नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित है। इसकी पहचान देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में होती है। यह देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक है। यहां से पास हुए युवाओं को लाखों का पैकेज मिलता है। 
यह भी पढ़ें
 

किस उम्र तक उड़ा सकते हैं हवाई जहाज? जानिए

गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज, अजमेर (Top Colleges In Rajasthan)

अजमेर स्थित गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज से आप कंप्यूटर साइंस (Top Colleges In Rajasthan For Computer Science) की पढ़ाई कर सकते हैं। ये अजेमर के बेहतरीन कॉलेजों में से एक है। यहां बीटेक के अन्य कोर्सेज भी होते हैं। यहां से आप कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर सकते हैं। 

Hindi News / Education News / Top Colleges In Rajasthan: यहां से कर ली कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई तो मिलेगा लाखों का प्लेसमेंट

ट्रेंडिंग वीडियो