scriptSuccess Mantra: पढ़ाई करने का क्या है सही तरीका? अपनाएं ये टिप्स, सफलता चूमेगी आपके कदम  | Expert said this is the success mantra for students, pariksha ki tyari kaise kare | Patrika News
शिक्षा

Success Mantra: पढ़ाई करने का क्या है सही तरीका? अपनाएं ये टिप्स, सफलता चूमेगी आपके कदम 

Success Mantra By Physics Wallah: अलख पांडे ने अपनी कक्षा में छात्रों को पढ़ने का सही तरीका बताया। अब ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को सलाह दी कि वे ज्यादा से ज्यादा समय पढ़ाई को दें।

नई दिल्लीJul 12, 2024 / 06:06 pm

Shambhavi Shivani

Success Mantra
Success Mantra By Physics Wallah: बोर्ड परीक्षा हो या कोई प्रतियोगी परीक्षा, अक्सर छात्र ये सोचकर कंफ्यूज रहते हैं कि परीक्षा की तैयारी कैसे करें। एक तो टाइम टेबल बनाना और सभी विषय को पर्याप्त समय देना उनके लिए काफी मुश्किल काम होता है। छात्रों पर ये प्रेशर रहता है कि सिलेबस को परीक्षा से पहले पूरा कर लें। अगर आप भी किसी परीक्षा की तैयारी करने जा रहे हैं और टाइम टेबल को लेकर कंफ्यूज हो रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। हम आपको बताएंगे एक्सपर्ट इस बारे में क्या कहते हैं। 

छात्रों को दिया सक्सेस मंत्र (Success Mantra By Physics Wallah)

हाल ही में गुरु अलख पांडे ने अपनी कक्षा में छात्रों को पढ़ने का सही तरीका बताया। अब ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को सलाह दी कि वे ज्यादा से ज्यादा समय पढ़ाई को दें। साथ ही उन्होंने कहा कि जो विषय आपको ज्यादा टफ लगता है, उसे अधिक समय दें। 
यह भी पढ़ें
 

राजस्थान का वो गांव जो सिर्फ बनाता है IAS-IPS, देश भर में मशहूर यहां की कहानी, आप भी पढ़ें

इससे पहले अलख पांडे ने अपने एक वीडियो में 12 घंटे पढ़ने का सक्सेस मंत्र (Success Mantra) दिया था। उन्होंने कहा था कि छात्रों को 12 घंटे पढ़ना चाहिए और इसके लिए उन्होंने तरीका भी बताया था। फिजिक्स वाला ने कहा था कि 16 घंटे के समय को 4 भागों में बांट दें और हर स्लॉट में एक घंटे का समय खुद के लिए रखें और बाकी के 3 घंटे का स्लॉट पढ़ाई को दें। 
Expert Advice

फिजिक्स वाला का असली नाम है अलख पांडे

अलख पांडे को फिजिक्स वाला के नाम से भी जानते हैं। वे छात्रों को पढ़ाने के साथ-साथ मोटिवेट भी करते रहते हैं। वे हमेशा ही छात्रों को सफल होने के लिए प्रयास करने की सीख देते हैं। अलख पांडे का जन्म 1991 में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ था। वे एजुकेशनल यूट्यूब चैनल चलाते हैं। 

Hindi News/ Education News / Success Mantra: पढ़ाई करने का क्या है सही तरीका? अपनाएं ये टिप्स, सफलता चूमेगी आपके कदम 

ट्रेंडिंग वीडियो