scriptBemetara Education: रायपुर के नालंदा परिसर की तर्ज पर बेमेतरा में भी बनेगी लाइब्रेरी, छात्रों को मिलेगी यह सुविधाएं | Bemetara Education: Library will built in Bemetara on lines of Nalanda campus | Patrika News
बेमेतरा

Bemetara Education: रायपुर के नालंदा परिसर की तर्ज पर बेमेतरा में भी बनेगी लाइब्रेरी, छात्रों को मिलेगी यह सुविधाएं

Education News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नालंदा परिसर की तर्ज पर बेमेतरा मे भी लाइब्रेरी का निर्माण होगा l इसके लिए वित्त विभाग से प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई हैl

बेमेतराJul 27, 2024 / 08:27 am

Khyati Parihar

Bemetara Education
Chhattisgarh News: राजधानी रायपुर के नालंदा परिसर की तर्ज पर बेमेतरा में भी लाइब्रेरी का निर्माण होगा। इसके लिए वित्त विभाग से प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई है। लाइब्रेरी को नॉलेज बेस्ड सोसायटी यानी ज्ञान आधारित समाज के प्रतीक के रूप में स्थापित किया जाएगा। विधायक दीपेश साहू ने कहा की रायपुर के नालंदा परिसर की तर्ज पर बेमेतरा मे लाइब्रेरी बनने से जिले के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के तैयारी के लिए उच्च गुणवत्तापूर्ण शैक्षणिक वातावरण उपलब्ध कराने के लिए यह लाइब्रेरी बनाई जाएगी।
इस लाइब्रेरी का लाभ जिले के युवाओं को छात्र-छात्राओं मिलेगा। उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जिले के युवाओं को यह बड़ी सौगात मिलने जा रही है। इसके लिए विधायक दीपेश साहू ने जिले के छात्र छात्राओं को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित किया। साहू ने कहा कि यह लाइब्रेरी ज्ञान आधारित समाज के प्रतीक के रूप में होगा स्थापित। साहू ने कहा कि यह उन विद्यार्थियों के लिए लाभदायक होगा, जो छोटे शहरों मे रहकर में रहकर उच्च शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई करना चाहते हैं, या फिर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। लाइब्रेरी निर्माण का मुय उद्देश्य स्थानीय युवाओं के शैक्षिक और सांस्कृतिक विकास को सुनिश्चित करना है।

लाइब्रेरी निर्माण से विद्यार्थियों में खुशी की लहर: नीतू कोठारी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नालंदा परिसर की तर्ज पर बेमेतरा में लाईब्रेरी निर्माण विधायक दीपेश साहू का अथक प्रयास और विष्णुदेव साय की सकारात्मक सोच से आज वित्त विभाग से हरी झंडी मिल गई है। लाईब्रेरी को नॉलेज बेस्ट सोसायटी यानी ज्ञान आधारित समाज के प्रतीक के रुप में बेमेतरा में स्थापित किया जाएगा। इस लायब्रेरी से उन छात्र-छात्राओं को मदद मिलेगी जो आर्थिक रुप से कमजोर है।
यह भी पढ़ें

Bastar Education: संवर रहा बस्तर! रायपुर के नालंदा परिसर की तर्ज पर नारायणपुर में बनेगी लाइब्रेरी

विद्यार्थियों के लिए होगा लाभदायक : मोंटी साहू

भाजपा मंडल अध्यक्ष मोंटी साहू ने बेमेतरा मे लाइब्रेरी की सौगात मिलने पर कहा कि यह योजना उन विद्यार्थियों के लिए बेहद लाभदायक होगा, जो छोटे शहरों में रहकर उच्च शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई करना चाहते हैं या प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। लाइब्रेरी निर्माण का खास मकसद स्थानीय युवाओं के शैक्षिक और सांस्कृतिक विकास को सुनिश्चित करना है। बेमेतरा लाइब्रेरी की निर्माण होने से यहाँ की हजारों छात्र छात्राओं को लाभ मिलेगा और एक की छत के नीचे विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में आसानी होगी।

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए होगा फायदेमंद

युवा भाजपा नेता योगेश वर्मा ने कहा कि यह योजना उन विद्यार्थियों के लिए बेहद लाभदायक होगा, जो छोटे शहरों में रहकर उच्च शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई करना चाहते हैं या प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। बेमेतरा लाइब्रेरी की निर्माण होने से यहाँ की हजारों छात्र-छात्राओं को लाभ मिलेगा और एक की छत के निचे विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने मे आसानी होंगी।

Hindi News/ Bemetara / Bemetara Education: रायपुर के नालंदा परिसर की तर्ज पर बेमेतरा में भी बनेगी लाइब्रेरी, छात्रों को मिलेगी यह सुविधाएं

ट्रेंडिंग वीडियो