scriptCG School News: सिर पर परीक्षा.. स्कूल में टीचर नहीं, हाथों में तख्ती लेकर छात्र और पालकों ने रखी ये मांग | CG School News: Parents demanded teachers in school | Patrika News
बेमेतरा

CG School News: सिर पर परीक्षा.. स्कूल में टीचर नहीं, हाथों में तख्ती लेकर छात्र और पालकों ने रखी ये मांग

CG School News केन्द्र द्वारा संचालित पीएम श्री स्कूल योजना में बेमेतरा जिले में शिक्षकों की कमी के कारण शिक्षा स्तर ठप हो गया है। जिसके चलते स्कूल में छात्र और पालकों ने हाथों में तख्ती लेकर शिक्षक की मांग की है।

बेमेतराAug 29, 2024 / 04:02 pm

Laxmi Vishwakarma

CG School News
CG School News: बेमेतरा शहर में संचालित पीएम श्री स्कूल में शिक्षकों की कमी से परेशान होकर बच्चों ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय व कलेक्टोरेट में हाथ में तखती लेकर शिक्षकों की व्यवस्था करने की मांग की। पालको ने बताया कि स्कूल में शिक्षकों की मांग लगातार की जा रही है पर आज तक शिक्षक पदस्थ नहीं किए गए।

CG School News: आज तक नहीं हुई शिक्षकों की नियुक्ति

पालकों ने अधिकारियों को सौंपे ज्ञापन व मौखिक तौर पर बताया कि प्राथमिक शाला व मिडिल स्कूल में कक्षा एक से लेकर आठवीं तक 435 स्टूडेंट्स हैं। स्कूल में प्राथमिक स्तर के चार शिक्षक व मिडिल कक्षा के लिए 2 शिक्षक हैं।
यह भी पढ़ें

CG Education: 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए अच्छी खबर, इन 45 स्कूलोें में मिलेगी ये सुविधा, सुधर जाएगा भविष्य

दोनो स्तर की कक्षाओं में शिक्षकों की कमी की वजह से उनके द्वारा विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय व जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आवेदन देकर शिक्षक पदस्थ करने की मांग पहले भी की जा चुकी है। मांग किए जाने के माह भर बाद भी आज तक शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हुई है।

पालकों ने अपनी मांग पुरजोर तरीके से रखी

CG School News: दो माह से शिक्षक नहीं होने की वजह से पढ़ाई प्रभावित हो रही है। आने वाले कुछ दिनों में त्रैमासिक परीक्षा होनी है। पीएम श्री स्कूल की गरिमा को बनाए रखने के लिए संस्कृत, गणित, अंग्रेजी, सामजिक विज्ञान विषय के शिक्षकों की नियुक्ति जरूरी है।
शाला प्रबंधन समिति व पालकों ने अपनी मांग पुरजोर तरीके से रखी है, जिसे समर्थन भी मिला है। डीईओ कमल कपूर बंजारे ने बताया कि शिक्षक की व्यवस्था की जा रही है।

Hindi News/ Bemetara / CG School News: सिर पर परीक्षा.. स्कूल में टीचर नहीं, हाथों में तख्ती लेकर छात्र और पालकों ने रखी ये मांग

ट्रेंडिंग वीडियो