scriptनए साल में सौगात: ठगड़ा बांध में लगेगी 16 लाख की छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा | Statue of Chhattisgarh Mahatari will be installed in Thagada Dam | Patrika News
दुर्ग

नए साल में सौगात: ठगड़ा बांध में लगेगी 16 लाख की छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा

Thagada Dam: ठगड़ा बांध में छत्तीसगढ़ महतारी की विशाल प्रतिमा स्थापित की जाएगी। छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा (Statue of Chhattisgarh Mahatari) स्थापना के लिए नगर निगम प्रशासन ने टेंडर जारी कर दिया है। इस कार्य के लिए कुल 15 लाख 90 हजार रुपए की मंजूरी दी गई है।

दुर्गJan 01, 2023 / 01:35 pm

CG Desk

ठगड़ा बांध

ठगड़ा बांध

Thagada Dam: ठगड़ा बांध में छत्तीसगढ़ महतारी की विशाल प्रतिमा स्थापित की जाएगी। छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा (Statue of Chhattisgarh Mahatari)स्थापना के लिए नगर निगम प्रशासन ने टेंडर जारी कर दिया है। इस कार्य के लिए कुल 15 लाख 90 हजार रुपए की मंजूरी दी गई है।

ठगड़ा बांध पिकनिक स्पॉट का सौंदर्यीकरण कार्य पिछले दो साल से जारी है। इस कार्य पर करीब 16 करोड़ से ज्यादा राशि खर्च की जा रही है। सौंदर्यीकरण योजना के तहत ही अब ठगड़ा बांध पिकनिक स्पॉट में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।


यह भी पढ़ें: छात्रों के कैरियर विकास के लिए नया पहल, धमधा में बन रहा अनोखा पुस्तकालय

 

बता दें कि विधायक अरुण वोरा ने नवंबर माह में सीएम से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा (Statue of Chhattisgarh Mahatari)स्थापना के लिए राशि मंजूर करने सहित कई प्रमुख विकास कार्यों के लिए राशि मंजूर करने का आग्रह किया था। वोरा के आग्रह पर सीएम ने मौके पर ही कलेक्टर को इस संबंध में निर्देश दिए थे। इसके बाद अब छत्तसीगढ़ महतारी की प्रतिमा स्थापित करने की शुरू की गई है।

ट्विनसिटी को मिलेगी शानदार पिकनिक स्पॉट की सौगात
ठगड़ा बांध के बीच में आइलैंड बनाया गया है। यहां तक पहुंचने के लिए कांच का एप्रोच रोड बनाया जा रहा है। पारदर्शी कांच से इस पर चलने वालों को नीचे भरे पानी को देख सकेंगे। यहां लैंड स्केपिंग, गार्डनिंग, चौपाटी, रिटेनिंग वॉल, किडस जोन इनलेट वॉल, आउट लेट वॉल, पार्किंग बाउंड्रीवाल, सहित अन्य कार्य पूरे कर लिये गए हैं। उद्यान लाइट, झूले और फिनिशिंग का कार्य चल रहा है। यहां योग सेंटर, मार्निंग वॉक जोन, बोटिंग, पाथवे, घाट निर्माण, गार्डनिंग सहित अन्य सुविधाएं भी होगी

Hindi News/ Durg / नए साल में सौगात: ठगड़ा बांध में लगेगी 16 लाख की छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा

ट्रेंडिंग वीडियो