scriptRajasthan by-election : कांग्रेस-भाजपा आज कर सकते हैं उम्मीदवार की घोषणा, BAP ने कहा- नहीं बदलेगा | Rajasthan by-election Congress-BJP can Announce Chaurasi by-election Candidate Today BAP said will not Change Candidate | Patrika News
डूंगरपुर

Rajasthan by-election : कांग्रेस-भाजपा आज कर सकते हैं उम्मीदवार की घोषणा, BAP ने कहा- नहीं बदलेगा

Rajasthan by-election : डूंगरपुर जिले की चौरासी विधानसभा के उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया को अब सिर्फ 4 दिन बाकी हैं। उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस-भाजपा आज उम्मीदवार की घोषणा कर सकते हैं। वहीं BAP ने साफ शब्दों में कहा कोई भी नाराज हो उम्मीदवार नहीं बदला जाएगा।

डूंगरपुरOct 22, 2024 / 12:45 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan by-election Congress-BJP can Announce Chaurasi by-election Candidate Today BAP said will not Change Candidate
Rajasthan by-election : डूंगरपुर जिले की चौरासी विधानसभा के उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन तक कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है। कांग्रेस ने जहां सीमलवाड़ा में बैठक आयोजित कर गठबंधन स्वीकार न कर कांग्रेस के कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाकर एकजुटता से चुनाव लड़ने का एलान किया है। वहीं, भाजपा ने भी भीतरखाने में प्रत्याशी चयन को लेकर तेजी बढ़ा दी है। संभावना जताई जा रही है कि दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दल मंगलवार को प्रत्याशियों को लेकर स्थिति साफ कर सकते हैं। वहीं, इधर, बीएपी में पोपट खोखरिया के समर्थकों की नाराजगी के बाद बीएपी के शीर्ष पदाधिकारियों ने स्पष्ट रुप से कह दिया है कि जनप्रतिनिधि सेलेक्शन प्रणाली के तहत घोषित प्रत्याशी को ही चुनाव लड़ाया जाएगा। यदि कोई नाराज है, तो उसको मना लिया जाएगा।

नामांकन के लिए चार ही दिन शेष

पीठ में चौरासी विधानसभा में विधायक उप चुनाव में नामांकन नाम निर्देशन की निर्धारित तिथि से चौथे दिन भी सीमलवाड़ा रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष के एक भी प्रत्याशी ने नामांकन प्रस्तुत नहीं किया। दूसरी ओर नामांकन नाम निर्देशन में अब चार दिन शेष रहे है। ऐसे में भाजपा, कांग्रेस पार्टी संगठन की ओर से अधिकृत प्रत्याशी घोषित नहीं हो पाया है। वहीं, भारतीय आदिवासी पार्टी की ओर से अनिल कटारा को प्रत्याशी घोषित हो चुका है।
यह भी पढ़ें

Hanumangarh News : पुलिस टीम ने जैसे ही खोला दूध का टैंकर, देखते ही उछाल पड़ी, तीन गिरफ्तार

अब नहीं होगा परिवर्तन

चौरासी उपचुनाव को लेकर जनप्रतिनिधि सेलेक्शन प्रणाली के तहत तय हुआ नाम फाइनल है। अब बीएपी अपना उम्मीदवार नहीं बदलेगी। पोपट खोखरिया नाराज है और बात करेगा, तो समझाइश की जाएगी।
मोहनलाल रोत, राष्ट्रीय अध्यक्ष, BAP

Chaurasi by-election
धंबोला. कांग्रेस की बैठक में मौजूद पार्टी पदाधिकारी।

‘पार्टी लडे़गी चुनाव’

धंबोला/सीमलवाड़ा. जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में सीमलवाड़ा में पार्टी के पर्यवेक्षकों, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की संयुक्त बैठक हुई। पूर्व मंत्री सुखराम विश्नोई, मांगीलाल गरासिया, मावली विधायक पुष्कर डांगी, कोटा विधायक चेतन पटेल, इंटक नेता जगदीश राज श्रीमाली, संभाग प्रभारी हंगामीलाल मेवाड़ा, जिला प्रभारी गोपालकृष्ण शर्मा, डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा, जिलाध्यक्ष वल्लभराम पाटीदार, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, शंकरलाल यादव आदि की मौजूदगी रही। इसमें कार्यकर्ताओं ने एकजुट पार्टी के प्रत्याशी को विजयी बनाने की बात कही। किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करने की बात रखी। प्रभारी ने दो दिन में उम्मीदवार की घोषणा कर नामांकन प्रकिया पूर्ण करने की बात कही। बैठक में 11 कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए दावेदारी जताई।

Hindi News / Dungarpur / Rajasthan by-election : कांग्रेस-भाजपा आज कर सकते हैं उम्मीदवार की घोषणा, BAP ने कहा- नहीं बदलेगा

ट्रेंडिंग वीडियो