scriptकड़ाके की ठंड ऐसी की जमने लगी बर्फ, न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस से भी कम | Snow freeze due to cold minimum temperature less than 8 degree | Patrika News
डिंडोरी

कड़ाके की ठंड ऐसी की जमने लगी बर्फ, न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस से भी कम

कड़ाके की सर्दी से जमने लगी बर्फ, न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के भी नीचे पहुंचा, ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति और भी खराब में ठंड का प्रकाेप तेजी से बढ़ रहा है, अलाव जलाने उठ रही मांग।

डिंडोरीDec 19, 2020 / 10:56 pm

Faiz

news

कड़ाके की ठंड ऐसी की जमने लगी बर्फ, न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस से भी कम

डिंडोरी/शहपुरा। मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में न्यूनतम पारा 8 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया है। आलम ये है कि, वाहनों पर बर्फ जमने लगी है। बीते दो दिनो से ठंड ने विकराल रूप ले लिया है। सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक धूप के कारण ठिठुरन से कुछ राहत मिल जाती है, लेकिन शाम 4 बजे से कंपकंपा देने वाली शीतलहर बहने लगती है। वहीं, रात 09 बजते ही मुख्य बाजार में भी सर्दी के कारण सन्नाटा छा जाता है। दिन की अपेक्षा रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- देश की 100 स्मार्ट सिटीज में भोपाल फिर अव्वल, प्रदेश के इन शहरों ने भी बनाया स्थान

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y6ol1

जमने लगी बर्फ

शनिवार की सुबह मां नर्मदा पुल पार खुले में खड़ी कार में ओस की बूंदों ने देखते ही देखते ही सख्त बर्फ का रूप ले लिया। ठिठुरन वाली ठंड से राहत पाने के लिए मां नर्मदा के किनारे परिक्रमावासी, राहगीर और यात्री सड़क पर फैले कचरे को जलाकर बैठे नजर आते हैं। जिला प्रशासन की ओर से सार्वजिनक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था नहीं होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रात को तापमान में गिरावट होने से अलाव की मांग तेज होती जा रही है। शहर की तुलना में ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति और भी खराब है।

 

पढ़ें ये खास खबर- KBC के कर्मवीर स्पेशल में शहर की टीचर ने जीते 25 लाख, इतनी महान है इनकी सोच


अलाव जलाने उठी मांग

शहपुरा नगर व आसपास के क्षेत्रों में पिछले दो दिनों से ठंड का कहर जारी है पिछले एक सप्ताह से आसमान में बदलो ने डेरा डाल रखा था और गुरुवार की रात से बदलो का गलना प्रारंभ हो गया जिसके चलते ठंड बढ़ गई और गाड़ियों के सीसे में बर्फ जमने की नोमत आ गई ,ठंड से एक तरफ आम आदमी परेशान है पर नगर परिषद शहपुरा के अधिकारियों को इससे कोई लेना देना नही है ,नगर में अलाव जलाने के लिये मांग की गई है।

 

महंगाई के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, केंद्र और राज्य सरकार से रखी ये मांग, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y6kj3

Hindi News / Dindori / कड़ाके की ठंड ऐसी की जमने लगी बर्फ, न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस से भी कम

ट्रेंडिंग वीडियो