scriptतपती धूप में सीमेंट का ट्रक खाली कर रहा था मजदूर, आया रीट लेवल-2 का रिजल्ट तो नहीं रहा ख़ुशी का ठिकाना | REET Result 2023: Real Life Inspiring Story Of Labour Rekha Ram Meghwal From Dholpur Rajasthan | Patrika News
धौलपुर

तपती धूप में सीमेंट का ट्रक खाली कर रहा था मजदूर, आया रीट लेवल-2 का रिजल्ट तो नहीं रहा ख़ुशी का ठिकाना

Motivational Story: परिस्थितियां चाहे जैसी भी हो आदमी को कभी निराश नहीं होना चाहिए। ऐसे ही एक मजदूर ने ये लाइन सच कर दिखाई है। जब रीट लेवल-2 का रिजल्ट आया तो धौलपुर के मजदूर रेखाराम मेघवाल का भी चयन हुआ हुआ।

धौलपुरJun 11, 2023 / 12:16 pm

Akshita Deora

rajasthan

Success Story: परिस्थितियां चाहे जैसी भी हो आदमी को कभी निराश नहीं होना चाहिए। ऐसे ही एक मजदूर ने ये लाइन सच कर दिखाई है। जब रीट लेवल-2 का रिजल्ट आया तो धौलपुर के मजदूर रेखाराम मेघवाल का भी चयन हुआ हुआ। रिजल्ट आने के दौरान वह तपती धूप में सीमेंट का ट्रक खाली कर रहा था और रिजल्ट में पास होने की खबर सुनकर वह उसी समय ख़ुशी से झूम उठा। धौलपुर में बायतु के मातासर गांव का रहने वाला मजदूर रेखाराम मेघवाल टीचर बनना चाहता था और वह इस परीक्षा के लिए काफी लंबे समय से तैयारी भी कर रहा था।

धौलपुर पुलिस ने शेयर की फोटो
रेखाराम मेघवाल की धौलपुर पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर फोटो शेयर की है। धौलपुर पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जब रीट लेवल-2 गणित-विज्ञान का परिणाम आया और उसमें रेखाराम मेघवाल का चयन हुआ तब वह तपती धूप में सीमेंट का ट्रक खाली कर रहे थे.’ इस दौरान पुलिस ने ये कहा, ‘आखिर मेहनत कभी बेकार नहीं होती, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती.’ ये पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। यूज़र्स ने रेखाराम के ख़ुशी में होकर बधाइयों का तांता लगा दिया।

यह भी पढ़ें

परीक्षा से 2 दिन पहले पिता को आया हार्ट अटैक, फिर भी कर दिखाया कमाल

https://twitter.com/DholpurPolice/status/1667097246700290048?ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

तांगे वाले की बेटी बोलकर उड़ाते थे मजाक, अब दुनिया में कायम की मिसाल

 

बिना कोचिंग के पास की परीक्षा
मजदूरी कर रहे रेखाराम ने रीट की परीक्षा बिना किसी कोचिंग, लाइब्रेरी के पूरी की है। जब इंसान में किसी काम को करने का जुनून हो तो किसी भी परिस्थति में उसे पूरा कर सकता है। आज रेखाराम इस परीक्षा को पास कर लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा बना है।

https://youtu.be/QmH3dIesmrY

Hindi News/ Dholpur / तपती धूप में सीमेंट का ट्रक खाली कर रहा था मजदूर, आया रीट लेवल-2 का रिजल्ट तो नहीं रहा ख़ुशी का ठिकाना

ट्रेंडिंग वीडियो