scriptसंस्था प्रधान कार्यालय में पकेगा पोषाहार | mid day meal cook in principal office | Patrika News
धौलपुर

संस्था प्रधान कार्यालय में पकेगा पोषाहार

बसेड़ी. क्षेत्र के पुरापाटोर स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में अब पोषाहार संस्था प्रधान के कमरे में पकेगा। इस सम्बंध में गुरुवार को विद्यालय में निरीक्षण के लिए पहुंचे एसडीएम कैलाश गुर्जर ने बीईईओ कैदार गिरी तथा संस्था प्रधान महेश परमार को निर्देश दिए। साथ ही तुरंत प्रभाव से बच्चों के कमरे से गैस सिलेण्डर व […]

धौलपुरApr 20, 2017 / 09:10 pm

narendra singh

mid day meal cook in principal office

mid day meal cook in principal office

बसेड़ी. क्षेत्र के पुरापाटोर स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में अब पोषाहार संस्था प्रधान के कमरे में पकेगा। इस सम्बंध में गुरुवार को विद्यालय में निरीक्षण के लिए पहुंचे एसडीएम कैलाश गुर्जर ने बीईईओ कैदार गिरी तथा संस्था प्रधान महेश परमार को निर्देश दिए। साथ ही तुरंत प्रभाव से बच्चों के कमरे से गैस सिलेण्डर व चूल्हे को हटवाकर संस्था प्रधान के कमरे में रखवाया। यह कार्रवाई राजस्थान पत्रिका में २० अप्रेल को ‘खतरे के साए में अध्ययन कर रहे छात्र-छात्राएंÓ शीर्षक से प्रकाशित खबर के बाद हुई है। इसके बाद प्रशासन एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों की नींद खुली और वे विद्यालय पहुंचे। 
गौरतलब है कि विद्यालय में भवन की कमी के कारण पोषाहार बच्चों के कमरे में बनाया जा रहा था। प्रमुख बात तो यह है कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों की ओर से लगातार पोषाहार का निरीक्षण होने के बाद भी इस ओर किसी का ध्यान नहीं गया। पूर्व में भी करीब 6 माह पहले गैस सिलेंडर की नली में आग लगने से घटना हो चुकी थी। उसके बाद भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कोई सबक नहीं लिया। पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद उपखंड अधिकारी कैलाश गुर्जर एवं ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी केदारगिरी विद्यालय पहुंचे और विद्यालय में पोषाहार पकाने की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 
दूसरी ओर उपखंड अधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक शाहिद मोहम्मद खान से भी बातचीत की। ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विद्यालय में रसोई घर बनाए जाने का प्रस्ताव बनाकर पूर्व में भी भेजा गया था। अब फिर से भेजने की कार्रवाई की जा रही है।
इनका कहना है

उपखंड अधिकारी कैलाश गुर्जर ने बताया पत्रिका की खबर के आधार पर विद्यालय में पोषाहार पकाने की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। वाकई में खतरे से इनकार नहीं किया जा सकता। बच्चों के अध्ययन वाले कमरों से गैस सिलेंडर और चूल्हों को निकलवाकर संस्था प्रधान के कार्यालय में रखवा दिया। 
बीईईओ केदारगिरी ने बताया कि भवन की कमी है। इस कारण समस्या उत्पन्न हुई है। फिलहाल संस्था प्रधान के कार्यालय में खाना पकाने की व्यवस्था कर दी गई है। 

Hindi News / Dholpur / संस्था प्रधान कार्यालय में पकेगा पोषाहार

ट्रेंडिंग वीडियो