scriptविवाहिता की मौत के बाद बवाल, गुस्साए परिजनों ने पति के घर लगाई आग | Married Woman Death After Relatives Set Fire To Husband House In Dholpur Rajasthan | Patrika News
धौलपुर

विवाहिता की मौत के बाद बवाल, गुस्साए परिजनों ने पति के घर लगाई आग

आगरा मार्ग पर चुंगी नाका निवासी विवाहिता रूमा पत्नी कल्याण सिंह की बुधवार को संदिग्धावस्था में इलाज के दौरान आगरा के निजी अस्पताल में मौत हो गई।

धौलपुरJun 30, 2023 / 02:17 pm

Nupur Sharma

patrika_news__4_2.jpg

धौलपुर/राजाखेड़ा। आगरा मार्ग पर चुंगी नाका निवासी विवाहिता रूमा पत्नी कल्याण सिंह की बुधवार को संदिग्धावस्था में इलाज के दौरान आगरा के निजी अस्पताल में मौत हो गई। घटना को लेकर पीहर पक्ष के लोग आक्रोशित हो गए और पति के घर में लूटपाट और आग लगाने का आरोप है।


यह भी पढ़ें

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, ना पड़े ऐसे चक्कर में…जानिए पूरा मामला

सूचना पर पहुंची पुलिस ने अग्निशमन की गाड़ी बुलाकर पर आग पर काबू पाया। हादसे में सामान को काफी नुकसान पहुंचना बताया जा रहा है। प्रकरण की जांच सीओ मनियां को सौंपी है। उधर, मृतका के ससुर नारायणसिंह पुत्र लज्जाराम ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें बताया कि रात करीब 8 बजे लाखन पुत्र दयाराम, कृष्णा पुत्र लाखन, राजश्री पत्नी लाखन निवासी पोसिंगा थाना वाह जिला आगरा, महावीर उर्फ काईया पुत्र नामालूम, वीरो, पवन, भारत पुत्र महावीर उर्फ काईया, शकुन्तला पत्नी महावीर उर्फ काईया निवासी कहरई मोड राजपुर चुंगी आगरा ने एक राय होकर उसके घर मे आग लगा दी। जिसमें लाखों रुपए का सामान जल कर राख हो गया। आरोप है कि आग लगाने से पहले आरोपियों ने घर मे लूटपाट की और 10 तोला सोना एवं तीन लाख रुपए ले गए। रिपोर्ट में बताया कि उसकी पुत्रवधु रूमा की इलाज के दौरान आगरा में मृत्यु हो गई थी। जिसका शव भी घर के सामने उपरोक्त लोग डाल गए। जिसका दहासंस्कार भी नहीं होने दे रहे है।


यह भी पढ़ें

झगड़े के बाद पत्नी के पीहर आते ही पति ने रचा ली दूसरी शादी, पहली पत्नी को पता चला तो पहुंची थाने

आरोपियों के पास हथियार भी थे। उधर, प्रकरण में मृतका रूमा के भाई कृष्णा ने भी मामला दर्ज कराया है। इसमें बताया कि उसकी बहन रूमा की शादी कल्याण सिंह पुत्र नारायण सिंह निवासी सिद्ध बाबा का मंदिर मुंगी नाका के पास शमशाबाद रोड राजाखेड़ा से करीब 6 वर्ष पूर्व हुई। जिसके 4 वर्ष का पुत्र तेजवीर भी है। आरोप है कि दो साल से ससुरालीजन दहेज की मांग कर रहे थे और बहन के साथ मारपीट करते थे। आरोप है कि करीब 4 माह पूर्व कल्याण सिंह के अवैध संबंध फरेरा थाना बाह आगरा निवासी तलाकशुदा महिला से हो गए थे। रूमा ने इसका विरोध किया।

जिस पर उसके साथ मारपीट की। गत एक जून को कल्याण को समझाइश की। गत 12 जून को शाम 7 बजे करीब रूमा के पड़ोसी का फोन आया कि रूमा को पति कल्याण सिंह, ससुर नारायण सिंह, सास लुडिया देवी व नन्द भावना देवर मनोज व लक्ष्मी ने उसके साथ मारपीट की और फंदे पर लटका दिया। सूचना पर उसकी व पापा लखन सिंह और वह ससुराल पहुंचे। यहां देखा तो रूमा गंभीर रूप से चोटिल और बेहोशी हालत में थी। तभी से वह आगरा में भर्ती थी। गत 28 जून को उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद शव को राजाखेड़ा थाना लेकर आ रहे थे तो ससुरालियों ने मकान के सामने गाड़ी रुकवाकर शव को छीन लिया और अपने मकान में आग लगा दी और मारपीट की।

https://youtu.be/PNcT7vAyqQk

Hindi News / Dholpur / विवाहिता की मौत के बाद बवाल, गुस्साए परिजनों ने पति के घर लगाई आग

ट्रेंडिंग वीडियो