scriptVakri Shani Dan: शनि के दंड से राहत के हैं कई उपाय, जब शनि चलें उल्टी चाल तो करें राशि अनुसार दान | Vakri Shani Dan according to rashi retrogade saturn dan effect on zodi | Patrika News
धर्म-कर्म

Vakri Shani Dan: शनि के दंड से राहत के हैं कई उपाय, जब शनि चलें उल्टी चाल तो करें राशि अनुसार दान

Shani Vakri Dan : नवग्रह मंडल में शनि का महत्वपूर्ण स्थान है। शनि देव 29 जून 2024 शनिवार को कुंभ राशि में वक्री हो गए हैं। आमतौर पर शनि की यह दशा लोगों के लिए अच्छी नहीं मानी जाती है। हालांकि मान्यता है कि धैर्य रखने, संयमित रहने और राशि अनुसार दान-दक्षिणा देने से शनि के दंड से राहत मिल जाती है। आइए जानते हैं कि वक्री शनि के समय राशि अनुसार किन चीजों का दान करना चाहिए।

भोपालJun 29, 2024 / 05:47 pm

Pravin Pandey

shani vakri dan

शनि वक्री दान

मेष राशि

लखनऊ के ज्योतिषाचार्य पं. उमाशंकर मिश्र के अनुसार शनि के वक्री होने पर मेष राशि के जातकों को तिल, चना, घी, और बेलपत्र दान करना चाहिए। इन चीजों का दान शनि के दुष्प्रभाव को कम करने में मदद करता है।
mesh rashi dan

वृषभ राशि

पं. मिश्र के अनुसार शनि वक्री काल में वृषभ राशि के जातकों को सोना, पीला वस्त्र, घी और दूध का दान करना चाहिए। इससे शनि के अशुभ प्रभाव कम होते हैं।

shani vakri dan vrishabh rashi

मिथुन राशि

शनि वक्री दशा के अशुभ प्रभावों को कम करने के लिए मिथुन राशि के जातकों को हरा कपूर, घी, पीला फूल और शहद दान करना चाहिए। यह दान करने से मिथुन राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।
shani vakri dan mithun rashi

कर्क राशि

वक्री शनि के काल में शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए कर्क राशि के जातकों को सरसों का तेल, घी, सफेद वस्त्र, और दही दान करना चाहिए। इससे कर्क राशि के जातकों को सेहत में लाभ मिलेगा और परिवारिक सुख भी बढ़ेगा।
ये भी पढ़ेंः

पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में शनि बने बलवान, शश राजयोग से 1 साल तक 3 राशियों पर करेंगे धन वर्षा, किस्मत बनेगी दोस्त

shani vakri dan kark rashi

सिंह राशि

शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए सिंह राशि के जातक को पीतल के बर्तन, अदरक, गुड़ और खाड़ी शक्कर का दान करना चाहिए। इन चीजों के दान से सिंह राशि वालों के व्यापार और कार्यक्षेत्र में असफलता की आशंका कम हो जाएगी।
shani vakri dan singh rashi

कन्या राशि

शनि वक्री अवधि में शनि से शुभ फल पाने के लिए कन्या राशि के जातकों को चावल, मूंग दाल, सरसों का तेल और दही दान करना चाहिए। इन चीजों के दान से कन्या राशि के जातकों की शैक्षणिक स्थिति, व्यापार और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
shani vakri dan kanya rashi
ये भी पढ़ेंः साढ़े चार महीने इन राशियों पर भारी, वक्री शनि करेंगे लाइफ में बखेड़ा

तुला राशि

शनि से शुभ फल पाने के लिए शनि के उल्टी चाल चलने के समय में तुला राशि के जातकों को सफेद कपड़े, शहद, सोंठ, और गुड़ का दान करना चाहिए। इन चीजों के दान से तुला राशि के जातकों को सामाजिक और संगठनात्मक क्षेत्र में सफलता मिलती है।
shani vakri dan tula rashi

वृश्चिक राशि

शनि के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए शनि के वक्री होने की अवधि में वृश्चिक राशि के जातकों को लौंग, खीर, तिल और शहद का दान करना चाहिए। इससे इनका धार्मिक और आध्यात्मिक पक्ष मजबूत होगा।
shani vakri dan vrishchik rashi

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को शनि के वक्री गति करने की अवधि में देसी गाय का घी, शक्कर, चना और गुड़ का दान करना चाहिए। यह दान धनु राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार लाएगा।
shani vakri dan dhanu rashi

मकर राशि

शनि का अशुभ प्रभाव कम करने के लिए मकर राशि के जातकों को काली उड़द की दाल, तिल, लौंग और शहद का दान करना चाहिए। यह दान मकर राशि वालों के करियर की बाधा दूर कराता है।
ये भी पढ़ेंः

Shani Vakri: कुंभ राशि में आज से 139 दिन शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन 5 राशि के लोगों को मिलेगा धन और तरक्की का वरदान

shani vakri dan makar rashi

कुंभ राशि

कुंभ शनि की स्वराशि है। इसी में शनि वक्री हो रहे हैं। ऐसे में कुंभ राशि के जातकों को नीलम, घी, गुड़, और शहद दान करना चाहिए। इससे कुंभ राशि के जातकों की सेहत अच्छी होगी।
shani vakri dan kumbh rashi

मीन राशि

शनि के उल्टी चाल चलने के समय मीन राशि के जातकों को चावल, घी, पीले फूल, और खीर का दान करना चाहिए। इससे मीन राशि वालों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

shani vakri dan meen rashi

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Dharma Karma / Vakri Shani Dan: शनि के दंड से राहत के हैं कई उपाय, जब शनि चलें उल्टी चाल तो करें राशि अनुसार दान

ट्रेंडिंग वीडियो