scriptshani amavasya : 4 मई शनिवार, काले तिल और काले कपड़े का यह उपाय, छप्पर फाड़ के बरसायेगा पैसा, बन जाओगे करोड़पति | shani amavasya 4 may 2019 in hindi | Patrika News
धर्म-कर्म

shani amavasya : 4 मई शनिवार, काले तिल और काले कपड़े का यह उपाय, छप्पर फाड़ के बरसायेगा पैसा, बन जाओगे करोड़पति

काले तिल और काले कपड़े का यह उपाय, छप्पर फाड़ के बरसायेगा पैसा, बन जाओगे करोड़पति

May 01, 2019 / 04:00 pm

Shyam

shani amavasya

shani

शनिवार 4 मई 2019 को शनिचरी अमावस्या है, और शनिवार का दिन शनि पूजा के लिए सबसे अधिक उपयुक्त माना जाता है। इस दिन लोग शनि देव की कृपा पाने के लिए तरह तरह के टोने टोटके, उपाय आदि करते है। काहा जाता है कि परिणाम स्वरूप किसी को देर से तो किसी को जल्दी सफलता मिलती ही है। यदि जीवन में शीघ्रता से सफलता चाहते है तो, इस शनिवार अमावस्या के दिन काले तिल एवं काले कपड़े के इन राम बाण उपायों को एक जरूर करें। शनि देव की कृपा से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जायेगी।

 

शनिचरी अमावस्या 4 मई को करें ये आसान उपाय

1- शनिचरी अमावस्या के दिन सुबह थोड़े से काले तिल, आटा, शक्कर इन तीनों चीजों को मिला लें और इनके मिश्रण को चींटियों को खिलाएं।

2- शनिचरी अमावस्या के दिन सूर्यास्त के समय काले घोड़े की नाल या नाव की कील से बनी लोहे की अंगूठी मध्यमा उंगली में हनुमान जी के मंदिर में जाकर पहने।

3- शनिचरी अमावस्या के दिन प्रातःकाल के समय काले तिल, काला कपड़ा, कंबल, लोहे के बर्तन, उड़द की दाल का दान अपनी सामर्थ अनुसार अवश्य करें। इस उपाय से शनि देव शीघ्र शुभ फल देते है।

4- शनिचरी अमावस्या की सुबह स्नान करने के बाद एक कटोरी में सरसों का तेल लें और उसमें अपना चेहरा देखकर उस तेल का दान किसी जरूरतमंद को कर दें। ऐसा करने से आपके जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जायेगी।

 

5- अगर शनिचरी अमावस्या के आटा पिसवाने जा रहे हो तो, थोड़े से गेहूं में 100 ग्राम काले चने, 11 पत्ते तुलसी तथा 2 दाने केसर के मिला लें। अब इसको बाकी गेंहू में मिला कर पिसवा लें। इस उपाय को करने के तुरंत बाद से ही आपको असर दिखाई देने लगेगा।

6- शनिचरी अमावस्या के दिन घर की बनी हुई ताजी रोटी में सरसों का तेल लगाकर उस रोटी को काले कुत्ते खिलाने से घर में धन की आवक तेजी से बढ़ने लगेगी।

7- शनिचरी अमावस्या की शाम को सूर्यास्त के ठीक बाद पीपल के पेड़ के नीचे देसी घी का दीपक जलाने से एक साथ कई मनोकामनाएं पूर्ण होने लगती है।

**************

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Dharma Karma / shani amavasya : 4 मई शनिवार, काले तिल और काले कपड़े का यह उपाय, छप्पर फाड़ के बरसायेगा पैसा, बन जाओगे करोड़पति

ट्रेंडिंग वीडियो