scriptराशि के अनुसार मकर संक्रांति पर करें यह महाउपाय, खत्म हो जायेगी बार बार आने वाली पैसों की तंगी | makar sankranti 2019 date and time in hindi | Patrika News
धर्म-कर्म

राशि के अनुसार मकर संक्रांति पर करें यह महाउपाय, खत्म हो जायेगी बार बार आने वाली पैसों की तंगी

राशि के अनुसार मकर संक्रांति पर करें यह महाउपाय, खत्म हो जायेगी बार बार आने वाली पैसों की तंगी

Jan 14, 2019 / 01:23 pm

Shyam

makar sankranti

राशि के अनुसार मकर संक्रांति पर करें यह महाउपाय, खत्म हो जायेगी बार बार आने वाली पैसों की तंगी

मकर संक्रांति 15 जनवरी के दिन सभी 12 राशियों के जातकों ज्योतिष शास्त्र में बतायें गये इन उपायों को अपनी राशि के अनुसार सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त से पहले तक पूर्ण विश्वास के सात कर लें तो जीवन में आ रही पैसों की तंगी हमेशा के लिए खत्म हो जायेंगी ।

 

1- मेष राशि का स्वामी मंगल हैं, अगर मेष राशि जातक मकर संक्रांति के दिन तिल का दान करेंगे तो कुछ ही दिनों में प्रत्येक मनोकामना पूरी होने लगेगी ।
2- वृषभ राशि का स्वामी शुक्र हैं, वृषभ राशि के जातक मकर संक्रांति के दिन ऊनी वस्त्र एवं तिल का दान करें धन आवक के बंद रास्ते खुलने लगेंगे ।
3- मिथुन राशि का स्वामी बुध हैं, यदि मिथुन राशि के जातक मकर संक्रांति के दिन तिल का दान करेंगे तो पुराना रूका हुआ धन शीघ्र मिल सकता हैं ।
4- कर्क राशि का स्वामी चंद्र हैं, यदि कर्क राशि के जातक मकर संक्रांति पर तिल, साबूदाना एवं ऊन का दान करेंगे तो हमेशा अपने कामों का शुभ फल मिलता रहेगा ।


5- सिंह राशि का स्वामी सूर्य हैं, अगर मकर संक्रांति के दिन सिंह राशि के जातक तिल, कंबल व मच्छरदानी का दान करेंगे तो सोचे हुये सभी कार्य पूरे हो जायेंगे ।
6- कन्या राशि का स्वामी बुध हैं, कन्या राशि के जातक मकर संक्रांति के दिन तिल, कंबल, तेल, उड़द दाल का दान अवश्य करें । जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जायेंगी ।
7- तुला राशि का स्वामी शुक्र हैं, मकर संक्रांति के दिन तुला राशि के जातक तेल, रुई, वस्त्र, और राई का दान करेंगे तो परिवार के सदस्यों का सहयोग सतत मिलता रहेगा ।
8- वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल हैं, वृश्चिक राशि के जातक गरीबों को चावल और दाल की कच्ची खिचड़ी दान करें एवं संभव हो तो कंबल का दान भी करें । ऐसा करने से लक्ष्मी सदैव आपे घर में निवास करेंगी ।


9- धनु राशि का स्वामी गुरु हैं, धनु राशि के जातक मकर संक्रांति के दिन तिल व चने की दाल का दान करें तो विशेष लाभ होने की संभावना बनेगी ।
10- मकर राशि का स्वामी शनि हैं, यदि मकर संक्रांति के दिन तेल, तिल, कंबल और पुस्तक का दान मकर राशि के जातक करेंगे तो हर मनोकामना पूरी होंगी ।
11- कुंभ राशि का स्वामी शनि हैं, अगर मकर संक्रांति के दिन कुंभ राशि वाले तिल, साबुन, वस्त्र, कंघी व अन्न का दान करेंगे तो कुछ ही दिनों में अच्छा धन लाभ हो सकता हैं ।
12- मीन राशि का स्वामी गुरु हैं, मकर संक्रांति के दिन मीन राशि के जातक तिल, चना, साबूदाना, कंबल दान अवश्य करें । ऐसा करने से सभी तरह की बाधाओं का नाश हो जायेगा ।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / राशि के अनुसार मकर संक्रांति पर करें यह महाउपाय, खत्म हो जायेगी बार बार आने वाली पैसों की तंगी

ट्रेंडिंग वीडियो