scriptइस अचूक उपाय से सारे ग्रह क्लेश हो जाते हैं छूमंतर | grah kalesh shanti ke upay | Patrika News
धर्म-कर्म

इस अचूक उपाय से सारे ग्रह क्लेश हो जाते हैं छूमंतर

इस अचूक उपाय से सारे ग्रह क्लेश हो जाते हैं छूमंतर

Nov 22, 2018 / 01:20 pm

Shyam

grah kalesh

इस अचूक उपाय से सारे ग्रह क्लेश हो जाते हैं छूमंतर

आजकल 100 में से 70 घरों में जरा जरा सी बातों को लेकर घर की सारी सुख शांति खत्म होते देखी जा सकती है, परिवार टूटने लगते है, और स्वर्गीय वातावरण वाला अच्छा खासा परिवार ना समझी के कारण बिखर जाता है । लेकिन दूसरी ओर हर समझदार व्यक्ति यही चाहता हैं कि उसके परिवार में खुशहाली एवं सुख-शांति का वातावरण बना रहे । अगर किसी के घरों के ऐसी घटनाएं हो रहो तो वे तुरंत ही इस काम को करना शुरू कर दें । कुछ ही दिनों में घर की अशांति, शांति में बदल जायेगी ।

 

1- सुबह जब भी पहली बार घर से बाहर जाये तो एक ताजी रोटी बनाकर उसमें गुड़ रखकर 4 बार मोड़ कर किसी सफेद कागज या रूमाल में लपेटकर अपने पेंट की दाहिनी जेब में रख लें, और रास्ते में जहां कहीं भी गाय माता दिखे वह रोटी उसे खिलाकर उसके पैर पड़ते हुये घर की के सभी क्लेश दूर हाने की प्रार्थना करते हुए 1 परिक्रमा करके बिना पिछे मूड़े आगे बढ़ जायें । कुछ ही दिनों में सकारात्मक परिणाम दिखाई देंगे ।


2- एक तांबे के लोटे में ताजा जल भरे, उसमें चुटकी भर लाल कुमकुम डालकर बरगद (बड़) के पेड़ पर नियमित रूप से उस जल को चढ़ाएं । परिवार में सुख शांति बनी रहेगी ।


3- घर परिवार की खुशहाली के लिए सुबह घर से बाहर निकलने से पूर्व घर के सभी सदस्य अपने माथे पर चन्दन या सुगंधित अष्टगंध का तिलक जरूर लगाएं ।


4- घर को छोटे बच्चों से किसी नदी या तालाब में आटे की गोली बनाकर खिलाएं ।
5- पीपल के पेड़ के नीचे चींटियों के निमित्त खोपरे एवं शक्कर का बूरा मिलाकर खिलाएं ।


6- सप्ताह में कम से कम एक दिन घर स्त्री अपने पति को गाय के दुध से बनी खीर अवश्य खिलाएं, खीर में शक्कर के स्थान पर मिश्री डालें । पति पत्नी में कभी मतभेद नहीं होगा ।


7- अगर संभव हो तो हर माह की पूर्णिमा तिथि को घर में श्री सत्यनारायण भगवान की कथा का पाठ स्वयं या किसी योग्य पंडित से अवश्य करायें । या फिर श्री सुंदरकाण्ड का सामुहिक पाठ करें ।


उपरोक्त उपायों को पूर्ण श्रद्धा के साथ करने से घर परिवार में बिखराव की स्थिति कभी नहीं बनेगी और परिवार में सुख समृद्धी व खुशहाली आने लगेगी ।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / इस अचूक उपाय से सारे ग्रह क्लेश हो जाते हैं छूमंतर

ट्रेंडिंग वीडियो