scriptDhar Bhojshala: हनुमान चालीसा और सरस्वती मंत्रों से गूंजी भोजशाला, खुशी से नाचते-गाते निकले श्रद्धालु | Dhar bhojshala hindu devotees hanuman chalisa recitation devi sarasvati mantra jaap watch video | Patrika News
धार

Dhar Bhojshala: हनुमान चालीसा और सरस्वती मंत्रों से गूंजी भोजशाला, खुशी से नाचते-गाते निकले श्रद्धालु

मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला में मंगलवार की सुबह हनुमान चालीसा के स्वर से गूंज उठी।

धारJul 16, 2024 / 12:48 pm

Sanjana Kumar

dhar bhojshala

धार भोजशाला में मंगलवार को हनुमान चालीसा पाठ और सरस्वती मंत्रों के जाप के बाद नाचते-गाते निकले श्रद्धालु।

Dhar Bhojshala: मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला में मंगलवार की सुबह हनुमान चालीसा के स्वर से गूंज उठी। यहां सुबह से ही हिंदू भक्त पहुंत गए और हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। इस दौरान भोजशाला में देवी सरस्वती के मंत्रों का जाप भी किया गया। इसके बाद सभी श्रद्धालु नाचते-गाते हुए भोजशाला परिसर से बाहर निकले।

हाई कोर्ट में रिपोर्ट पेश होने बाद से उत्साहित हिंदू पक्ष

बता दें कि मध्य प्रदेश में इंदौर स्थित हाईकोर्ट खंडपीठ में सोमवार 15 जुलाई को आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (ASI) के द्वारा भोजशाला की सर्वे रिपोर्ट पेश की गई है। रिपोर्ट पेश होने के बाद श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखा गया। बड़ी सख्या में श्रद्धालु आज 16 जुलाई को भोजशाला परिसर स्थित मंदिर पहुंचे और हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके साथ ही उन्होंने यहां मां सरस्वती के मंत्रों का जाप किया।

हिंदू पक्ष जता रहा खुशी


हिंदू श्रद्धालुओं को विश्वास है कि यह रिपोर्ट हिंदुओं के पक्ष में ही आएगी। हिंदुओं की जीत होगी, सनातन की जीत होगी। इसी से उत्साहित होकर हिंदू श्रद्धालु आज मंगलवार (16 जुलाई) भोज शाला में पहुंचकर बाहर निकलने पर खुशी जताते नजर आए। महिला श्रद्धालु भजन गाते हुए नजर आई। भोजशाला सर्वे मामले की अगली सुनवाई 22 जुलाई को हाईकोर्ट में होगी। सुनवाई को लेकर श्रद्धालु उत्साहित है।

अपने-अपने दावे…

हिंदू पक्ष href="https://www.patrika.com/dhar-news" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/dhar-news" target="_blank" rel="noopener">धार भोजशाला के सरस्वती मंदिर होने का दावा करता है तो, मुस्लिम पक्ष इसे मस्जिद बताता है। फिलहाल भोजशाला केंद्र सरकार के अधीन है। इसका संरक्षण एएसआइ करता है। एएसआइ के सात अप्रेल, 2003 के आदेश के मुताबिक हिंदुओं को हर मंगलवार भोजशाला में पूजा की अनुमति है। मुस्लिमों को हर शुक्रवार नमाज अदा करने की इजाजत दी गई।

Hindi News/ Dhar / Dhar Bhojshala: हनुमान चालीसा और सरस्वती मंत्रों से गूंजी भोजशाला, खुशी से नाचते-गाते निकले श्रद्धालु

ट्रेंडिंग वीडियो