scriptएमपी में पकड़ाया अजीब ‘जासूस’ पक्षी, पंख पर लगा मिला डिवाइस,देखें वीडियो | In MP Dhar Detective Bird Has Been Caught A GPS Device Has Been Fitted in it | Patrika News
धार

एमपी में पकड़ाया अजीब ‘जासूस’ पक्षी, पंख पर लगा मिला डिवाइस,देखें वीडियो

Detective Bird: नर्मदा नदी के किनारे से युवक ने पकड़ा अजीब पक्षी, पंख पर जीपीएस डिवाइस लगे होने की बात आ रही सामने…।

धारAug 31, 2024 / 04:35 pm

Shailendra Sharma

Detective Bird
Detective Bird: मध्यप्रदेश के धार जिले में एक अनजान पक्षी मिला है जिसके पंख पर एक डिवाइस लगी हुई मिली है। पक्षी को एक युवक ने नर्मदा नदी के किनारे से पकड़कर पुलिस को सौंपा था जिसे पुलिस ने वन विभाग को सौंप दिया है। अब वन विभाग व पुलिस दोनों ही इस पक्षी और उस पर लगे डिवाइस की जांच में जुट गए हैं। अंदेशा जताया जा रहा है कि ये पक्षी एक समुद्री पक्षी है जिसका नाम ब्राउन नोडी है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
देखें वीडियो-

नर्मदा किनारे से पकड़ा पक्षी

धार जिले के धामनोद थाना इलाके में नर्मदा नदी के किनारे बसे गांव साला का रहने वाला कालू नाम का युवक रोजाना की तरह नर्मदा नदी पर नहाने के लिए गया था । इसी दौरान उसकी नजर किनारे पर बैठे एक पक्षी पर पड़ी जो दिखने में कबूतर जैसा लग रहा था लेकिन उड़ नहीं पा रहा था। कालू तुरंत पक्षी के पास पहुंचा और उसे पकड़ लिया। लेकिन जैसे ही उसने पक्षी को पकड़ा तो उसके हाथ में लोहे जैसा कुछ लगा। उसने गौर से देखा तो पक्षी के पंख पर एक डिवाइस लगी थी।

यह भी पढ़ें

एमपी के दो बड़े अफसर ऑफिस के बाहर एक दूसरे से भिड़े, जमकर विवाद, देखें वीडियो



जासूस ‘पक्षी’ पर लगी है डिवाइस

पक्षी के पंख पर लगी डिवाइस देखकर कालू डर गया और तुरंत उसने धामनोद थाने पर पदस्थ सहायक उप निरीक्षक पदम सिंह भाटी को मोबाइल से सूचना दी और पक्षी को उन्हें सौंप दिया। फिलहाल अटकल यह लगाई जा रही की पक्षी समुद्री है। जिसका नाम ब्राउन नोडी है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है, पुलिस ने वन विभाग को पक्षी सौंप दिया है और अब पुलिस और वन विभाग दोनों ही जांच में जुटे हुए हैं। जो डिवाइस पक्षी पर लगा मिला है वो जीपीएस डिवाइस बताया गया है।

यह भी पढ़ें

बालिग हुआ बचपन का प्यार तो ऐसे हुई MP के मौड़ा की UP की मौड़ी से शादी..



आखिर किसने लगाया जीपीएस ?

इस बात की जांच की जा रही है कि पक्षी पर जीपीएस डिवाइस किसने लगाया है ? कहा जा रहा है कि वैसे तो आमतौर पर पक्षी प्रेमी समितियां ऐसे पक्षियों में जीपीआरएस लगाकर उनकी दूरी मापने के लिए उन्हें छोड़ देती हैं ओर रिसर्च का कार्य करती हैं। लेकिन बता दें कि पक्षियों के जरिए जासूसी भी कराई जाने लगी है इसलिए फिलहाल जीपीएस डिवाइस की जांच की जा रही है और ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये पक्षी किस किस जगह पर गया था और कहां से आया है।

Hindi News/ Dhar / एमपी में पकड़ाया अजीब ‘जासूस’ पक्षी, पंख पर लगा मिला डिवाइस,देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो