scriptSuspend News: बीईओ पर गिरी गाज… राज्य शासन ने किया निलंबित, सामने आई ये बड़ी वजह… | Suspend News: state government suspended BEO | Patrika News
धमतरी

Suspend News: बीईओ पर गिरी गाज… राज्य शासन ने किया निलंबित, सामने आई ये बड़ी वजह…

Suspend News: कुरूद विकासखंड के बीईओ आरएन मिश्रा को राज्य शासन ने निलंबित कर दिया है। समीक्षा बैठक में सही जानकारी नहीं देना और शिक्षा गुणवत्ता में सुधार नहीं करना जैसे कई शिकायतें थी।

धमतरीOct 19, 2024 / 11:30 am

Laxmi Vishwakarma

CG Suspend News
Suspend News: कुरूद विकासखंड शिक्षा अधिकारी डॉ आरएन मिश्रा पर राज्य शासन ने निलंबन की कार्रवाई की है। 16 अक्टूबर को आत्मानंद स्कूल कुरूद में कलेक्टर नम्रता गांधी ने शिक्षा गुणवत्ता की बैठक ली। दो सत्र में हुई बैठक में प्राचार्य, सरपंच, जन भागीदारी समिति के अध्यक्ष, प्रधानपाठक आदि शामिल हुए थे।

Suspend News: तत्काल प्रभाव से किया गया निलंबित

बैठक में डॉ आरएन मिश्रा सही जवाब नहीं दे पाए एवं शिक्षा गुणवत्ता में असरकारक सुधार नहीं करना पाया गया। कलेक्टर के निर्देश पर डीईओ की अनुशंसा पश्चात उनके निलंबन का आदेश 16 अक्टूबर को ही जारी कर दिया गया।
जारी आदेश में कहा गया है कि डॉ आरएन मिश्रा (मूलपद प्राचार्य) प्रभारी बीईओ कुरूद जिला धमतरी द्वारा उच्च अधिकारियों के आदेश-निर्देश की अवहेलना, (Suspend News) विभागीय समीक्षा बैठक में जानकारी उपलब्ध नहीं कराने समेत कार्यों के प्रति लापरवाही बरते जाने को ले छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम-1965 के नियम-3 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित करते कर दिया है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।
यह भी पढ़ें

CG News: मंत्री और भाजपा नेताओं ने आदिवासी कॉलोनी में चलाया स्वच्छता अभियान, देखें Photo..

एबीईओ सी के साहू को बनाया गया कुरूद का प्रभारी बीईओ

Suspend News: जिला शिक्षा अधिकारी टी आर जगदल्ले ने बताया कि, आरएन मिश्रा समीक्षा बैठक में सही जवाब नहीं दे पाए थे और कई महत्वपूर्ण पत्रों का भी जवाब नहीं देते थे। इसके अलावा कई शिकायतें थी। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा अनुशंसा की गई थी। अब उनके स्थान पर एबीईओ सी के साहू को कुरूद का प्रभारी बीईओ बनाया गया है।

Hindi News / Dhamtari / Suspend News: बीईओ पर गिरी गाज… राज्य शासन ने किया निलंबित, सामने आई ये बड़ी वजह…

ट्रेंडिंग वीडियो