scriptRailway Recruitment: रेलवे में टेक्नीशियन ग्रेड के पदों पर निकली भर्ती, जानें कब है आवेदन करने की अंतिम तिथि | Recruitment for technician grade posts in Railways, know when is the last date to apply. | Patrika News
धमतरी

Railway Recruitment: रेलवे में टेक्नीशियन ग्रेड के पदों पर निकली भर्ती, जानें कब है आवेदन करने की अंतिम तिथि

Railway Recruitment: लंबे समय के बाद भारतीय रेल्वे के रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) द्वारा टेक्नीशियन ग्रेड-1 और ग्रेड-3 के 5 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है।

धमतरीOct 18, 2024 / 05:41 pm

Love Sonkar

Railway Recruitment
Railway Recruitment: लंबे समय के बाद भारतीय रेल्वे के रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) द्वारा टेक्नीशियन ग्रेड-1 और ग्रेड-3 के 5 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। ऑनलाइन आवेदन के लिए 2 अक्टूबर से पोर्टल ओपन हो गया है। आवेदन की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर निर्धारित है। ग्रेड-1 में 1092 और ग्रेड-2 में 8052 पदों पर भर्ती होगी। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए च्वाइस सेेंटरों में युवाओं की भारी भीड़ लग रही है। युवा शैलेष देवांगन, अमित नाग ने बताया कि रेलवे विभाग द्वारा ग्रेड-1 के लिए प्रासंगिक क्षेत्रों में बीएससी या इंजीनियर में डिप्लोमा, डिग्री मांगी गई है।
यह भी पढ़ें: Indian Railway Jobs 2024: रेलवे में 14 हजार से ज्यादा पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस डेट से करें अप्लाई

सामान्य और ओबीसी वर्ग के युवाओं को ऑनलाइन करने पर 5 सौ रूपए का ऑनलाइन शुल्क लग रहा है। इस परीक्षा में रेलवे द्वारा कम्प्यूटर आधारित टेस्ट के अलावा चकित्सा परीक्षा भी ली जा सकती है। इसके लिए उन्होंने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। युवा परमेश्वर विश्वकर्मा, आदित्य अडिल, महेन्द्र कुमार साहू ने बताया कि लंबे समय के बाद रेलवे द्वारा टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए वेकेंसी निकाली गई है।
कई युवाओं को परीक्षा के संबंध में जानकारी नहीं है, इसलिए वे ग्रुप बनाकर स्टडी कर रहे हैं। नोट्स बनाने के साथ ही यू-ट्यूब और गुगल सर्च इंजन में परीक्षा की तैयारी के संबंध में जानकारी ले रहे हैं। इसके अलावा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग भी कर रहे हैं।

सर्वर डाउन होने से हो रही परेशानी

इधर च्वाइस सेंटर संचालक भूपेन्द्र साहू, करण निषाद ने बताया कि आवेदन की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर है। शुरूवात में आवेदन करने में कोई परेशानी नहीं हो रही थी, लेकिन अंतिम तिथि के नजदीक आते ही सर्वर डाउन की समस्या शुरू हो गई है। ऐसे में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने में परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि रेलवे विभाग में टेक्नीशियन के अलावा एनटीपीसी पदों पर भी भर्ती के लिए भी आवेदन आमंत्रित किया गया है। 14 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 20 अक्टूबर आवेदन करने की अंतिम तिथि है।

Hindi News / Dhamtari / Railway Recruitment: रेलवे में टेक्नीशियन ग्रेड के पदों पर निकली भर्ती, जानें कब है आवेदन करने की अंतिम तिथि

ट्रेंडिंग वीडियो