scriptCG News: जाम छलकाने वालों को बड़ा झटका, आबकारी विभाग ने इन 8 ठेकों का लाइसेंस किया निरस्त | CG News: Excise department cancelled license of 8 liquor shop | Patrika News
धमतरी

CG News: जाम छलकाने वालों को बड़ा झटका, आबकारी विभाग ने इन 8 ठेकों का लाइसेंस किया निरस्त

CG News: आबकारी विभाग ने राशि जमा नहीं करने पर 8 आहातों का ठेका निरस्त कर दिया है। इससे पहले नोटिस जारी किया गया था।

धमतरीOct 19, 2024 / 11:55 am

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: शराब दुकानों के पास ग्राहकों को चखना समेत अन्य सुविधा देने के लिए आबकारी विभाग द्वारा अहाता संचालन का ठेका दिया गया था। निर्धारित समय पर राशि जमा नहीं कराने पर 8 आहतों का ठेका निरस्त कर दिया गया है। अब जिले में 15 आहता संचालित हो रहे हैं।

CG News: 8 ठेकेदारों ने जमा नहीं कराई राशि

छत्तीसगढ़ शासन ने शराब दुकानों के पास अहाता में बैठकर शराब पीने की व्यवस्था के उद्देशय से आहते खुलवाए गए। जहां चखना समेत अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। आबकारी विभाग द्वारा धमतरी जिले के 27 शराब दुकानों में से 23 शराब दुकानों में अहाता संचालन के लिए टेंडर बुलाया गया था। 23 अहातों का ठेका शासन के गाइडलाइन के मुताबिक दिया गया।
अन्य कुछ आहता ठेकेदार शासन के निर्धारित राशि को समय पर जमा करने के लिए टालमटोल कर रहे हैं। अब तक 8 ठेकेदारों ने राशि जमा नहीं कराई है। इन्हें नोटिस देकर सूचित किया गया था कि वे समय पर राशि जमा करा दें, लेकिन राशि जमा नहीं कराई। ऐसे 8 अहातों का ठेका बंद कराया गया है।
यह भी पढ़ें

CG News: कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों ने कार्यालय परिसर में मांगी सुरक्षा, बोले- एक माह में लगाएं कैमरा, नहीं तो…

निरस्त किया गया लाइसेंस

CG News: जिला आबकारी अधिकारी प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि जिले में 27 शराब दुकानों में से 23 शराब दुकानों में आहते खोले गए। 3 स्थानों के शराब दुकान मगरलोड एफएल, अर्जुनी प्रीमियम, सोरिद नवागांव में जगह नहीं होने के कारण अहाता नहीं खोला गया है। जबकि छाती शराब दुकान के अहाता के लिए कोई आवेदन नहीं आया।
भखारा कंपोजिट, कुरूद कंपोजिट, कुरूद एफएल, दानीटोला एफएल, धमतरी मेन एफएल तथा रावां, दानीटोला, आमदी कंपोजिट के लाइसेंस को निरस्त किया गया है। ठेकेदारों द्वारा निर्धारित समय पर बकाया राशि जमा नहीं किया गया था।

Hindi News / Dhamtari / CG News: जाम छलकाने वालों को बड़ा झटका, आबकारी विभाग ने इन 8 ठेकों का लाइसेंस किया निरस्त

ट्रेंडिंग वीडियो