scriptKrishak express: कृषक एक्सप्रेस से चोरी हुआ महिला का पर्स बरामद,गायब मिले 20 लाख के गहने और नगदी | Krishak Express: Woman's purse stolen from Krishak Express recovered, jewelry and cash worth 20 lakhs missing | Patrika News
देवरिया

Krishak express: कृषक एक्सप्रेस से चोरी हुआ महिला का पर्स बरामद,गायब मिले 20 लाख के गहने और नगदी

लखनऊ से वाराणसी तक चलने वाली कृषक एक्सप्रेस से यात्रा कर रही एक महिला के लाखों के जेवरात और नगदी से भरा पर्स चोरी हो गया। ट्रेन में चोरी होने के बाद महिला काफी बदहवास हो गई और शोर मचाने लगी, इस पर स्कॉर्ट में चल रहे सुरक्षाकर्मियों ने बोगी के जाकर जांच पड़ताल की।

देवरियाJul 23, 2024 / 03:07 pm

anoop shukla

देवरिया आ रही महिला यात्री का पर्स यात्रा के दौरान चोरों ने तब उड़ा लिया, जब वह ट्रेन के AC 2 टीयर कोच में यात्रा कर रही थी। महिला ने इसकी शिकायत राजकीय रेलवे पुलिस के अधीक्षक से की है। पीड़ित महिला का कहना है कि पर्स में 20 लाख रूपए के गहने और एक लाख रूपया नकद था। तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

कृषक एक्सप्रेस के AC 2 टियर से चोरी हुआ पर्स

लखनऊ शहर के विपुल खंड की रहने वाली एक महिला रचना जैन पत्नी संदीप कुमार जैन 12 जुलाई को लखनऊ से वाराणसी के मध्य चलने वाली कृषक एक्सप्रेस के एसी कोच में यात्रा कर रही थी। उन्हें लार रोड स्टेशन उतरना था।जब उनकी ट्रेन गोरखपुर डोमिनगढ़ रेलवे स्टेशन के बीच थी, तभी उनकी नींद खुल गई। इस दौरान उन्होंने देखा कि उनका पर्स गायब हो गया है। जिसमें करीब 20 लाख रुपए के सोने चांदी के जेवरात समेत एक लाख रुपए नकद कैश था।पीड़ित महिला के शोर मचाने पर ट्रेन में एस्कोर्ट ड्यूटी कर रहे जीआरपी और आरपीएफ के जवान उनकी बर्थ पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

GRP ने बरामद किया पर्स, जेवरात और गहने मिले गायब

पीड़ित महिला का आरोप है कि ड्यूटी में मौजूद जवानों ने आवश्यक जानकारी लेने के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन दिया,लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं किया। महिला यात्री लार रोड स्टेशन न जाकर देवरिया सदर रेलवे स्टेशन पर उतर कर एक रिश्तेदार के घर चली गई। पीड़िता के मुताबिक अगले दिन 13 जुलाई को GRP के किसी सुरक्षा कर्मी का फोन आया और उसने बताया कि उसका पर्स मऊ रेलवे स्टेशन के पास कृषक एक्सप्रेस ट्रेन में ही किसी अन्य कोच में लावारिस हालत में पाया गया है। आप आकर अपना पर्स ले जाएं। पीड़ित महिला का कहना है कि जब वह पर्स लेने के लिए सदर रेलवे स्टेशन के जीआरपी पोस्ट पर गई, तो पर्स में से जेवरात और नकदी गायब थे।

Hindi News/ Deoria / Krishak express: कृषक एक्सप्रेस से चोरी हुआ महिला का पर्स बरामद,गायब मिले 20 लाख के गहने और नगदी

ट्रेंडिंग वीडियो