scriptGM पूर्वोत्तर रेलवे से मिले देवरिया सांसद, जिले के विकास की किए चर्चा | Patrika News
देवरिया

GM पूर्वोत्तर रेलवे से मिले देवरिया सांसद, जिले के विकास की किए चर्चा

देवरिया के सांसद शशांक मणि त्रिपाठी अपने लोकसभा क्षेत्र में रेलवे विभाग से संबंधित समस्याओं को लेकर NE रेलवे की GM सौम्या माथुर से मिल कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। जिसमें ओवरब्रिज निर्माण सहित कई अन्य चीजों की मांग की गई है।

देवरियाJul 19, 2024 / 10:17 pm

anoop shukla

जनपद को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने का देवरिया सांसद शशांक मणि ने यहां की समस्याओं के निराकरण का प्रयास शुरू कर दिया है। कुछ दिन पूर्व ही मणि ने अपने संसदीय क्षेत्र देवरिया के अंतर्गत देवरिया, पथरदेवा, रामपुर कारखाना, फाजिलनगर और तमकुही विधानसभा में क्षेत्र के विकास और जन समस्याओं के निस्तारण हेतु सुझाव पेटिका लगवाई थी और आम जन से अपने सुझाव मांगे।
इसी क्रम में सांसद ने एक कदम आगे बढ़कर शहर के अति व्यस्ततम स्थान कसया ढाला पर लगते भीषण जाम से शहर वासियों को निजात दिलाने हेतु कसया ढाले पर ओवरब्रिज बनवाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक सौम्या माथुर से मुलाक़ात की ।
इस दौरान ज़ीएम से तीन प्रमुख मुद्दों को लेकर चर्चा हुई जिस पर महाप्रबंधक ने अनापत्ति प्रमाण देने पर सहमति जताई, जो ओवरब्रिज निर्माण के लिए सबसे जरुरी है। इसके लिए सरकार से धन की मांग भी की गई है। इस दौरान सांसद श्री मणि ने बताया कि कसया ढाला पर ऊपरीगामी सेतु न होने कि दशा में शहर वासियों को विभिन्न परेशानियों के साथ जाम कि समस्या से जूझना पड़ता है। जिसके लिए महाप्रबंधक से मिलकर तीन मुद्दों पर चर्चा कि गयी है।
सांसद त्रिपाठी ने बताया कि तमकुही छितौनी पनिहवा रेलवे लाइन बनाने की परियोजना को जल्द मंजूरी देने पर श्रीमति माथुर ने सहमति दी है, इससे तमकुही से वाल्मिकीनगर तक एक और रेल कनेक्शन मिलेगा। इसके अलावा देवरिया में अमृत रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण को जल्द अंतिम रुप देने पर भी महाप्रबंधक ने सहमति जताई है और हमारे सुझाव पर देवरही माता के साथ देवरहा बाबा से जुड़े भित्ति चित्र कला बनाने पर चर्चा हुई।

Hindi News/ Deoria / GM पूर्वोत्तर रेलवे से मिले देवरिया सांसद, जिले के विकास की किए चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो