scriptDeoria CBI Raid : 35 सौ रिश्वत लेते बड़ौदा यूपी बैंक के मैनेजर और चपरासी को CBI ने दबोचा,गिरफ्तार कर लखनऊ ले गई | CBI Raid: CBI caught Baroda UP Bank manager and peon taking 3500 rupees bribe, arrested them and took them to Lucknow | Patrika News
देवरिया

Deoria CBI Raid : 35 सौ रिश्वत लेते बड़ौदा यूपी बैंक के मैनेजर और चपरासी को CBI ने दबोचा,गिरफ्तार कर लखनऊ ले गई

Deoria news : जिले के बरियारपुर थाना क्षेत्र के लगड़ा गांव निवासी मनीष गुप्ता पुत्र रामभरोसा गुप्ता बैंक से ऋण लेने के लिए कई दिनों से चक्कर काट रहे थे। उनकी मुलाकात बैंक के चपरासी से हुई तो उसने 3500 रुपये देने पर बैंक मैनेजर से कह कर तुरंत लोन पास करवाने की बात कही। इसके बाद मनीष गुप्ता ने सीबीआई से संपर्क किया।

देवरियाSep 21, 2024 / 11:42 am

anoop shukla

शुक्रवार की शाम जिले के बरियारपुर थाना क्षेत्र के बड़ौदा यूपी बैंक की रामपुर अवस्थी धुसवा शाखा के मैनेजर और चपरासी को सीबीआई टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। लगभग दो बजे बैंक पहुंची सीबीआई टीम ने ग्राहकों को बाहर निकालकर करीब 6 घंटे जांच की।सीबीआई टीम पूछताछ और कानूनी कार्रवाई करने के बाद रात लगभग 8:45 पर बैंक से कर्मियों को बाहर निकाला। इसके बाद गिरफ्तार बैंक मैनेजर और चपरासी को लेकर लखनऊ रवाना हो गई। सीबीआई के डीएसपी अमित राठी के नेतृत्व में लखनऊ से टीम आई थी।

35 सौ रुपए लेते CBI ने चपरासी को पकड़ा

जानकारी के मुताबिक बरियारपुर थाना क्षेत्र के लगड़ा गांव निवासी मनीष गुप्ता पुत्र राम भरोसा गुप्ता बैंक से लोन लेने के लिए कई दिनों से चक्कर काट रहे थे। उनकी मुलाकात बैंक के चपरासी से हुई तो उसने 35 सौ रुपए देने पर बैंक मैनेजर से कह कर तुरंत लोन पास करवाने की बात कही। इसके बाद मनीष गुप्ता ने सीबीआई से संपर्क किया। इसके बाद सीबीआई शुक्रवार को बड़ौदा यूपी बैंक शाखा रामपुर अवस्थी धुसवा के बाहर पहुंची। चपरासी को 3500 रुपए देने बैंक के अंदर भेजा।

मैनेजर और चपरासी को लखनऊ ले गई CBI

बैंक में पहुंचते ही मनीष गुप्ता ने चपरासी अनूप को 35 सौ रुपए देने लगा। इस दौरान सीबीआई टीम बैंक में पहुंची और अनूप को रुपए लेते हुए पकड़ लिया। बैंक में मौजूद 20 से अधिक खाताधारकों को बाहर कर गेट अंदर से बंद कर दिया। रात के 8:45 बजे बैंक कर्मचारियों से पूछताछ कर बाहर निकली। इसके बाद बड़ौदा यूपी बैंक के मैनेजर प्रिंस जायसवाल और अनूप को अपने साथ ले गई।सीबीआई ने शिकायतकर्ता मनीष गुप्ता को उसके गांव पर छोड़ दिया।

DCP अमित राठी की टीम ने की रेड

छापेमारी के दौरान मौके पर बैंक रीजनल मैनेजर धर्मवीर और बरियारपुर थानाध्यक्ष डॉ. महेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। सीबीआई टीम को लीड कर रहे डीएसपी अमित राठी ने बताया कि बैंक मैनेजर के कहने पर घूस लेते हुए चपरासी को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Deoria / Deoria CBI Raid : 35 सौ रिश्वत लेते बड़ौदा यूपी बैंक के मैनेजर और चपरासी को CBI ने दबोचा,गिरफ्तार कर लखनऊ ले गई

ट्रेंडिंग वीडियो