scriptबैंक प्रबंधक ने किया सवा करोड़ रुपये का गबन, मां-पत्नी के नाम से बना डाली फर्जी एफडी | Bank manager embezzled Rs 1.18 crore | Patrika News
देहरादून

बैंक प्रबंधक ने किया सवा करोड़ रुपये का गबन, मां-पत्नी के नाम से बना डाली फर्जी एफडी

एक मैनेजर ने अपने ही बैंक को सवा करोड़ की चपत लगा डाली। आरोप है कि उसने सिस्टम से छेड़छाड़ कर पत्नी और मां के नाम पर फर्जी एफडी बनाई। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

देहरादूनNov 22, 2023 / 07:29 am

Naveen Bhatt

haridwar.jpg

हरिद्वार

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य प्रबंधक जवाहर सिंह राय ने पुलिस को तहरीर सौंपी। उन्होंने बताया कि बैंक की गुरुकुल नारसन शाखा के प्रबंधक ने सीबीएस सिस्टम से छेड़छाड़ कर 1.18 करोड़ रुपये का गबन कर दिया है। बैंक में सवा करोड़ की धोखाधड़ी का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया था। मामले की जांच हुई तो बैंक शाखा प्रबंधक का काला कारनामा उजागर हुआ है।
मां-पत्नी के नाम बनाई फर्जी एफडी
जांच में पाया गया कि शाखा प्रबंधक ने सीबीएस सिस्टम से छेड़छाड़ कर मां और पत्नी के नाम पर ऑनलाइन एफडी खोलकर बैंक के धन की बंदरबांट की। अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
एक अन्य बैंक अधिकारी भी शामिल

जांच में सामने आया है कि बैंक में करीब सवा करोड़ के गबन में बैंक का एक और अधिकारी शामिल है। साथ ही कुछ अन्य लोगों के नाम भी पुलिस जांच में सामने आने की संभावना जताई जा रही है।
इनके खिलाफ मुकदमा
बैंक में गबन का मामला सामने आते ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस निरीक्षक प्रदीप बिष्ट ने बताया कि तहरीर के आधार पर बैंक की गुरुकुल नारसन शाखा के प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद निषाद, उनकी मां गायत्री देवी, पत्नी मिथलेश, बैंक कर्मी पंकज सहित अन्य अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Hindi News / Dehradun / बैंक प्रबंधक ने किया सवा करोड़ रुपये का गबन, मां-पत्नी के नाम से बना डाली फर्जी एफडी

ट्रेंडिंग वीडियो