scriptJanmashtami से पहले कांपी उत्तराखंड से असम तक की धरती, आधी रात को लगा भूकंप का डबल झटका | Earthquake in Uttarakhand at midnight before Janmashtami | Patrika News
राष्ट्रीय

Janmashtami से पहले कांपी उत्तराखंड से असम तक की धरती, आधी रात को लगा भूकंप का डबल झटका

Janmashtami: श्री कृष्ण जन्माष्टमी से 24 घंटे पहले उत्तराखंड से लेकर असम तक आधी रात को धरती हिल गई।

देहरादूनAug 26, 2024 / 09:29 am

Shaitan Prajapat

Janmashtami: श्री कृष्ण जन्माष्टमी से 24 घंटे पहले उत्तराखंड से लेकर असम तक आधी रात को धरती हिल गई। उत्तर से पूर्वोत्तर तक आए इस भूकंप के कारण लोग दहशत में आ गए। आधी रात को लगे भूकंप के झटकों के कारण लोग काफी खौफ में नजर आए। बस गनीमत इसी बात की रही कि कहीं से भी किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं आई।
राष्ट्रीय भूकंप केंद्र ने बताया है कि पहला भूकंप रात 9 बजकर 56 मिनट पर आया। इसकी तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 3.1 रही। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून इलाके में आए इस भूकंप की गहराई करीब 5 किलोमीटर रही। यह 30.10 डिग्री उत्तर अक्षांश और 78.07 पूर्व देशांतर पर आया। गनीमत यह रही कि कहीं से कोई नुकसान की खबर नहीं आई।
दूसरा भूकंप आधी रात 11 बजकर 5 मिनट पर आया। इसकी तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 3.9 रही। असम के गोपालपारा इलाके में आए इस भूकंप की गहराई 5 किलोमीटर रही। यह 25.95 डिग्री उत्तर अक्षांश और 90.79 पूर्व देशांतर पर आया। यहां से भी कहीं कोई जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

Hindi News / National News / Janmashtami से पहले कांपी उत्तराखंड से असम तक की धरती, आधी रात को लगा भूकंप का डबल झटका

ट्रेंडिंग वीडियो