scriptBaba Ramdev : ऐलोपैथी की दवाओं से मर रहे लाखों लोग : रामदेव | Baba Ramdev % Lakhs of people are dying due to allopathy medicines: Ramdev | Patrika News
राष्ट्रीय

Baba Ramdev : ऐलोपैथी की दवाओं से मर रहे लाखों लोग : रामदेव

रामदेव ने कहा कि देश में अब भी जहरीली सिंथेटिक दवाइयां खाकर करोड़ों लोग मर रहे हैं। इसलिए चिकित्सा की स्वाधीनता के आंदोलन को अब आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। यह सपना अभी बाकी है।

देहरादूनAug 16, 2024 / 06:45 pm

Anand Mani Tripathi

Baba Ramdev : योग गुरु बाबा रामदेव का एक बार फिर एलोपैथिक दवाओं को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने पतंजलि योगपीठ में 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण के बाद कहा कि एलोपैथिक की जहरीली दवाइयां खाकर करोड़ों लोगों की मौत हो रही है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने दुनिया भर में अपना राज्य स्थापित करने के लिए करोड़ों लोगों का कत्ल किया। धर्म के नाम पर भी कई लोगों की जानें ली गई। लेनिन और माओ की क्रांति के नाम पर लाखों को मार दिया गया।
देश में अब भी जहरीली सिंथेटिक दवाइयां खाकर करोड़ों लोग मर रहे हैं। इसलिए चिकित्सा की स्वाधीनता के आंदोलन को अब आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। यह सपना अभी बाकी है। रामदेव ने कहा कि लोगों के जीवन को बचाने के लिए इसे हर हाल में आगे बढ़ाना होगा। इस दौरान उन्होंने सरहद पर शहादत, बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार समेत कई मुद्दों पर अपनी बात कही।

सुप्रीम कोर्ट में मांगी थी माफी

बाबा रामदेव इससे पहले भी एलोपैथिक दवाओं से होने वाले साइड इफेक्ट के दुष्परिणामों पर बोलते आए हैं। उनको इस संबंध में कोर्ट में कानूनी लड़ाई भी लडऩी पड़ी थी। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें इस मामले में माफी मांगने को भी कहा था। उनके माफी मांगने के बाद सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली थी।

Hindi News / National News / Baba Ramdev : ऐलोपैथी की दवाओं से मर रहे लाखों लोग : रामदेव

ट्रेंडिंग वीडियो