scriptबांदीकुई रेलवे स्टेशन पर मिलेगी यात्रियों को समुचित सुविधाएं | Suitable amenities of passengers available at Bandikui railway station | Patrika News
दौसा

बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर मिलेगी यात्रियों को समुचित सुविधाएं

-सांसद ने किया वातानुकूलित विश्रामालय का उदघाटन

दौसाSep 30, 2018 / 03:54 pm

Rajendra Jain

Suitable amenities of passengers available at Bandikui railway station

बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर मिलेगी यात्रियों को समुचित सुविधाएं

बांदीकुई.

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर रविवार को सांसद हरीश मीणा ने रविवार को विश्रामालय का फीता काटकर एवं शिलापट्टिका लोकार्पण कर उदघाटन किया। सांसद ने कहा कि इस विश्रामालय में शीघ्र वातानुकूलित मशीनें लगाई जाएगी। इससे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया हो सकेगी। इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर वाईफाई की सुविधा भी चालू की जा रही है। बांदीकुई व दौसा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म दो पर दिव्यांगों के लिए सुलभ कॉम्पलैक्स का निर्माण किया गया है।
दौसा रेलवे स्टेशन पर वीडियोबॉल डिस्पले बोर्ड भी लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही रेलवे स्टेशन के दूसरे छोर पर भी फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इस ओवरब्रिज से दिव्यांग भी आवाजाही कर सकते हैं। रेल महाप्रबंधक से बैठक में अजमेर-आगरा एक्सप्रेस ट्रेन का रेलवे स्टेशन पर ठहराव किए जाने की मांग रखी। इस पर ट्रेन के ठहराव का प्रस्ताव बनाकर मंजूरी के लिए रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। उम्मीद है कि इस ट्रेन का ठहराव शीघ्र हो सकेगा। इसके अलावा डीजल मल्टीपल यूनिट ट्रेन को दौसा तक संचालित किए जाने को लेकर भी बातचीत हुई।
उन्होंने कहा कि लम्बे समय से रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार का बंद पड़ा निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरू हो सकेगा। इसके लिए केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल से बातचीत हो गई है। द्वितीय प्रवेश द्वार, प्लेटफार्म का निर्माण होने पर मेहंदीपुर बालाजी आवाजाही करने वाले एवं अपडाउन करने वाले यात्रियों को समुचित सुविधाएं मुहैया हो सकेंगी। एडीआरएम आरपी मीणा ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर कोच इंडीकेशन डिस्पले बोर्ड भी चालू कराए जाएंगे। इससे यात्रियों को कौनसी ट्रेन का कौनसा कोच कहां आएगा, इससे जुड़ी जानकारी भी मिल सकेगी। इस मौके पर केसरीसिंहपुरा सरपंच बदरीप्रसाद सैनी, भाजपा नेता प्रमोद व्यास, नवीन गुर्जर, सीनीयर डीसीएम डॉ.राकेशकुमार शर्मा, स्टेशन मास्टर सुनील बुंदेला, हैड टीसी शिव कुमार, रेलवे सुरक्षा बल आईपीएफ नवीनकुमार राही एवं जीआरपी के जवान भी मौके पर मौजूद थे।

आगरा फाटक का किया अवलोकन
एडीआरएम आरपी मीणा सहित रेलवे के आला अधिकारियों ने आगरा फाटक पहुंच मौका स्थिति का अवलोकन किया। उन्होंने आगरा फाटक पर लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए अण्डरपास व ओवरब्रिज के निर्माण कार्य को लेकर जानकारी ली। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि यहां जगह की कमी अण्डरपास व ओवरब्रिज निर्माण में अखर रही है।
व्यापारी महेन्द्र दैमन की ओर से आगरा फाटक जाम की समस्या से निजात पाने के लिए दिए गए सुझाव की सराहना करते विचार किए जाने का भरोसा दिलाया। खास बात यह है कि आगरा फाटक 24 घण्टे में 40 से अधिक बार बंद होता है और खुलता है। नवीन गुर्जर ने सांसद व रेलवे अधिकारियों को बसवा रेलवे फाटक की समस्या से भी अवगत कराते हुए ट्रेनों के ठहराव के पाइंट को राजगढ़ की ओर बढ़ाए जाने की मांग की। सांसद ने रेलवे अधिकारियों को बसवा स्टेशन जाकर मामले की जानकारी लेने की बात कही। इस मौके पर दैनिक रेल यात्री संघ अध्यक्ष प्रदीप तिवाड़ी के नेतृत्व में सांसद को ज्ञापन सौंप ट्रेनों के ठहराव की मांग की गई।

केन्द्रीय विद्यालय चालू होने का दिया संकेत
सांसद ने बताया कि रेल प्रशासन की ओर से करीब 18 एकड़ जमीन केन्द्रीय विद्यालय के लिए मुहैया कराए जाने के लिए रेलवे की ओर से सहमति दे दी गई है। इसके लिए केन्द्रीय विद्यालय संगठन से जुड़ा दल रेलवे कॉलोनी पहुंच अवलोकन भी कर चुका है। ऐसे में शीघ्र ही केन्द्रीय विद्यालय खुलने पर क्षेत्र के लोगों को शिक्षा की समुचित सुविधा मुहैया हो सकेगी।

Hindi News/ Dausa / बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर मिलेगी यात्रियों को समुचित सुविधाएं

ट्रेंडिंग वीडियो