scriptजयपुर वालों हो जाइए सावधान! डेंगू का कहर ऐसा कि मरीजों से अस्पताल ‘हाउसफुल’, देखें तस्वीरें | Patrika News
जयपुर

जयपुर वालों हो जाइए सावधान! डेंगू का कहर ऐसा कि मरीजों से अस्पताल ‘हाउसफुल’, देखें तस्वीरें

जयपुर के अस्पतालों में मरीजों की लंबी कतारें लगी हुई है। हालत यह है कि लगभग हर घर में इस समय कोई ना कोई व्यक्ति खांसी, जुकाम या अन्य मौसमी बीमारी की चपेट में है। इसके साथ ही डेंगू का खतरा भी तेजी से बढ़ रहा है।

जयपुरSep 16, 2024 / 03:38 pm

SAVITA VYAS

1/4
प्रदेश में बारिश के बीच अब डेंगू का खतरा तेजी से बढ़ने लगा है। इसके साथ ही मलेरिया, चिकनगुनिया व अन्य मौसमी बीमारियां भी बढ़ रही है।
2/4
राजधानी जयपुर के अस्पतालों में मरीजों की लंबी कतारें लगी हुई है। हालत यह है कि लगभग हर घर में इस समय कोई ना कोई व्यक्ति खांसी, जुकाम या अन्य मौसमी बीमारी की चपेट में है। इसके साथ ही डेंगू का खतरा भी तेजी से बढ़ रहा है।
3/4
प्रदेश में अब तक 2802 डेंगू के केस सामने आए हैं। पिछले 15 दिनों की बात की जाए तो 1000 से ज्यादा डेंगू के मरीज सामने आए हैं। डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। पिछले दिनों चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने इस मामले में बैठक भी की है।
4/4
आंकड़ों की बात करें तो सबसे ज्यादा डेंगू का खतरा उदयपुर, जयपुर और बीकानेर में बढ़ रहा है। उदयपुर में डेंगू के 385, जयपुर में 472 और बीकानेर में 251 केस सामने आए हैं।

Hindi News / Photo Gallery / Jaipur / जयपुर वालों हो जाइए सावधान! डेंगू का कहर ऐसा कि मरीजों से अस्पताल ‘हाउसफुल’, देखें तस्वीरें

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.