scriptRajasthan Elections 2023 : विधायक ओम प्रकाश हुड़ला फिर फंसे, आयोग ने नोटिस जारी किया, कहा – 24 घंटे में दें जवाब | Patrika News
दौसा

Rajasthan Elections 2023 : विधायक ओम प्रकाश हुड़ला फिर फंसे, आयोग ने नोटिस जारी किया, कहा – 24 घंटे में दें जवाब

Election Commission issued notice Om Prakash Hudla : राजस्थान के दौसा जिले में कांग्रेस प्रत्याशी ओम प्रकाश हुडला का लग रहा समय सही नहीं है। अब एक और केस में फंसते नजर आ रहे हैं। आयोग ने नोटिस जारी किया है।

दौसाOct 29, 2023 / 05:15 pm

Sanjay Kumar Srivastava

om_prakash_hudla.jpg

Om Prakash Hudla

Rajasthan Elections 2023 : राजस्थान चुनाव के लिए 25 नवम्बर को वोटिंग होगी। इस वजह से पूरे राजस्थान में आचार संहिता लगी हुई है। प्रत्याशी बहुत संभाल कर अपना प्रचार कर रहे हैं। इधर जरा सा गड़बड़ हुई और आयोग तुरंत ऐक्शन लेने का तैयार बैठा है। राजस्थान के दौसा जिले के महवा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ओम प्रकाश हुडला का वक्त इस समय सही नहीं चल रहा है। अभी कुछ दिन पहले ओम प्रकाश हुडला के ठिकानों पर ईडी और इनकम टैक्स के छापे मारे गए। अभी वह इस दिक्कत से जूझ ही रहे थे। इसी बीच चुनाव प्रचार के दौरान उनके 3 वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गए हैं। जिसमें वह पैसे बांटते हुए दिखाई दे रहे हैं। अब विपक्षी ओम प्रकाश हुडला पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वीडियो को देखकर प्रशासन और चुनाव आयोग अलर्ट हो गया है। आयोग ने ओम प्रकाश हुडला को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
om_prakash_hudla_2.jpg


परंपरा का हवाला दिया

एक वीडियो में ओम प्रकाश हुड़ला पानी लेकर जा रही एक लड़की को रुपए दे रहे हैं जबकि दूसरे वीडियो में हुड़ला एक महिला सफाई कर्मचारी को रुपए बांट रहे है। तीसरे वीडियो में भी वह एक लड़की को पैसे दे रहे हैं। ओम प्रकाश हुड़ला ने मटकी को शुभ संकेत मानते हुए परंपरा का हवाला दिया। तीनों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। आयोग ने तुरंत ओम प्रकाश हुड़ला को इस मामले में नोटिस जारी किया। रिटर्निंग अधिकारी ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कांग्रेस प्रत्याशी से इस पर जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Election 2023 : BJP की तीसरी लिस्ट पर बड़ा अपडेट, चौथी लिस्ट इस डेट को होगी जारी

ओम प्रकाश हुड़ला नोटिस, मांगा जवाब

रिटर्निंग अधिकारी (एसडीएम) महवा दौसा ने ओम प्रकाश हुड़ला से नोटिस जारी कर पूछा। आपको जरिए नोटिस यह पूछा जाता है कि 9 अक्टूबर को अपरान्ह 12 बजे से विधानसभा चुनाव 2023 की आचार संहिता लागू हो गई है। इसके बावजूद आपके द्वारा सोशल मीडिया पर नकद रुपए कलश में डालते हुए वीडियो और फोटो पोस्ट की गई। जो आर्दश आचार संहिता के उल्लघंन की श्रेणी और IPS 171 बी आना पाया जाता है। तो क्यों न आपके विरुद्ध नियामानुसार आवयश्क कार्यवाही अमल में लाई जाए। अत: उक्त के सम्बंध में अपना स्पष्टीकरण अंदर 24 घंटे में अघोहस्ताक्षरकर्ता के समक्ष व्यक्तिश: उपस्थित होकर प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। स्पष्टीकरण प्रस्तुत न करने व जवाब संतोषजनक न होने पर आपके विरुद्ध नियामानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

महवा विधानसभा सीट से ओम प्रकाश हुड़ला हैं प्रत्याशी

2018 में निर्दलीय के रूप में चुनाव जीते विधायक ओम प्रकाश हुड़ला ने इस बार कांग्रेस का दामन थामा है। दौसा जिले के महवा विधानसभा सीट से विधायक ओम प्रकाश हुड़ला को कांग्रेस ने इस बार प्रत्याशी बनाया है। दो-तीन दिन पहले ही रीट पेपर लीक मामले में ईडी ने दिल्ली, जयपुर और महवा स्थित आवासों पर कार्रवाई की थी। ओम प्रकाश हुड़ला का दावा था कि ईडी को उनके ठिकानों पर एक रुपया भी नहीं मिला।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Election 2023 : BAP की तीसरी लिस्ट जारी, जानें उम्मीदवारों के नाम

https://youtu.be/siYywc92Fdc

Hindi News/ Dausa / Rajasthan Elections 2023 : विधायक ओम प्रकाश हुड़ला फिर फंसे, आयोग ने नोटिस जारी किया, कहा – 24 घंटे में दें जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो