scriptDelhi-Mumbai Expressway: सड़क धंसने के मामले में NHAI का एक्शन, निर्माण कंपनी पर ठोका इतना जुर्माना | Delhi Mumbai Expressway video NHAI takes action in case of road collapse imposes fine on construction company | Patrika News
दौसा

Delhi-Mumbai Expressway: सड़क धंसने के मामले में NHAI का एक्शन, निर्माण कंपनी पर ठोका इतना जुर्माना

Delhi-Mumbai Expressway News: दौसा के भांडारेज में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने के मामले में NHAI ने कार्रवाई करते हुए निर्माण कंपनी पर भारी जुर्माना लगाया है। साथ ही टीम लीडर सुकुमार को सेवा से बर्खास्त किया है।

दौसाSep 20, 2024 / 08:26 am

Nirmal Pareek

Delhi-Mumbai Expressway News: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर भांडारेज इंटरचेंज के पास सड़क धंसने के मामले में नेशनल हाईवे प्राधिकरण (NHAI) ने कार्रवाई करते हुए निर्माण कंपनी पर 50 लाख का जुर्माना लगाया है। साथ ही निर्माण अभियंताओं की नाकामी पर टीम लीडर सुकुमार को सेवा से बर्खास्त किया है। हाईवे की जांच करने गुरुवार को उच्च स्तरीय टीम भी आई।
वहीं निर्माण कंपनी से जुड़े एक कर्मचारी की अनाधिकृत बयानबाजी पर भी नेशनल हाईवे प्राधिकरण ने नाराजगी जताई। इस पर कंपनी ने उक्त कर्मचारी को हटा दिया।

NHAI की कार्यशैली पर उठे सवाल

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे (Delhi-Mumbai Expressway ) पर दौसा के भांडारेज इंटरचेंज के पास दो दिन पूर्व सड़क के बीचोंबीच एक गहरा गड्ढा होने से निर्माण में लापरवाही उजागर हुई थी। साथ ही एनएचएआइ की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हुए। इसको केंद्र सरकार व नेशनल हाईवे प्राधिकरण ने गंभीरता से लेते हुए जांच व कार्रवाई शुरू की है। हाईवे पर हुए गड्ढे की मरम्मत कराकर यातायात भी अब सुचारू करा दिया गया है।
यह भी पढ़ें

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए दु:खद खबर! इस वजह से अटकी 1.68 लाख महिलाओं की पक्की नौकरी

ये देश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे

दरअसल, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस (Delhi-Mumbai Expressway ) वे को देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे कहा जाता है, अब गुणवत्ता की पोल खोलता नजर आ रहा है। भांडारेज इंटरचेंज के पास पिलर संख्या 182.300 पर सड़क का एक हिस्सा धंस गया था, जिससे पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। हांलाकि, किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई, जो कि एक बड़ी राहत की बात रही।

1 लाख करोड़ की लागत से बनी सड़क

उल्लेखनीय है कि इस एक्सप्रेस वे को बनाने में करीब 1 लाख करोड़ रुपये की लागत आई है। 12 फरवरी 2023 को प्रधानमंत्री मोदी ने इसका उद्घाटन किया था। उस समय इसे देश की आधारभूत संरचना का एक उत्कृष्ट उदाहरण बताया गया था।

Hindi News/ Dausa / Delhi-Mumbai Expressway: सड़क धंसने के मामले में NHAI का एक्शन, निर्माण कंपनी पर ठोका इतना जुर्माना

ट्रेंडिंग वीडियो