scriptतलाक देने के बाद महिला के पीहर जाकर किया बलात्कार | Husband rapes woman after divorce in dausa rajasthan | Patrika News
दौसा

तलाक देने के बाद महिला के पीहर जाकर किया बलात्कार

Dausa News: पति द्वारा तलाक के बाद महिला से पीहर जाकर बलात्कार करने के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए दोषी को 10 साल की कठोर सजा सुनाई है।

दौसाJun 21, 2024 / 05:40 pm

Suman Saurabh

Woman raped by husband after divorce in dausa rajasthan

Demo Photo

दौसा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने तलाक लेने के बाद महिला के पीहर जाकर बलात्कार के मामले में फैसला सुनाते हुए आरोपी को 10 साल के कठोर कारावास व 15 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है।

परिवादी के अधिवक्ता विजय कुमार बैंदाड़ा ने बताया कि फरवरी 2012 में शादी के बाद 5-6 साल तक दोनों साथ रहे और दो पुत्र भी हुए। इसके बाद पति और उसके परिजन पीड़िता को दहेज के प्रताड़ित करने लगे। इससे परेशान होकर महिला पीहर चली गई। वहां छोटे बेटे का स्कूल में दाखिला कराने के लिए पति से आधार कार्ड मांगा। बांदीकुई निवासी आरोपी आधार कार्ड देने पीड़िता के घर गया और रात में पड़ोसी के मकान में बुलाकर नशे की हालत में बलात्कार की घटना को अंजाम दिया।

इस मामले में जनवरी 2023 में पीड़िता ने बांदीकुई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने जांच के बाद कोर्ट में चालान पेश किया। अधिवक्ता ने बताया कि आरोपी ने पहले पीड़िता से धोखे से एकतरफा तलाक की डिक्री प्राप्त की, जबकि पीड़िता का कहना था कि वह कभी कोर्ट नहीं गई थी।

अधिवक्ता ने बताया कि कोर्ट में पेश दस्तावेज, एफएसएल रिपोर्ट व गवाहों के बयान के आधार पर आरोपी को पीड़िता के साथ बलात्कार का दोषी करार देते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र कुमार ने 10 साल कठोर कारावास और 15 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

Hindi News/ Dausa / तलाक देने के बाद महिला के पीहर जाकर किया बलात्कार

ट्रेंडिंग वीडियो