scriptWeather News: मूसलाधार बारिश से खिले किसानों के चेहरे, आज इन 5 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना | Good News For farmers due to heavy rain in rajasthan IMD heavy rain Alert in 5 districts today | Patrika News
दौसा

Weather News: मूसलाधार बारिश से खिले किसानों के चेहरे, आज इन 5 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना

Weather News Today Rajasthan: बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के असर से मंगलवार को राजस्थान में कहीं-कहीं पर भारी से अतिभारी बारिश और कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात दर्ज की गई। आज राजस्थान के 5 जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

दौसाAug 23, 2023 / 01:24 pm

Santosh Trivedi

IMD heavy rain Alert today

प्रतीकात्मक तस्वीर

weather news Today Rajasthan: बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के असर से मंगलवार को राजस्थान में कहीं-कहीं पर भारी से अतिभारी बारिश और कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात दर्ज की गई। पिछले 24 घंटे में राजस्थान के दौसा, भरतपुर, अलवर, धौलपुर, करौली जिलों में कहीं भारी व कहीं अतिभारी बारिश दर्ज की गई। दौसा के सिकराय में सबसे अधिक 190 एमएम बारिश हुई। भरतपुर जिले के वैर में 150 एमएम बारिश दर्ज की गई। अलवर जिले के कोटकासिम में 115 एमएम बारिश हुई। पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा।

आज उत्तर-पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, धौलपुर, दौसा, करौली व अलवर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। शेष अधिकांश भागों में कमजोर मानसून गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है। 24 अगस्त से मानसून ट्रफ लाइन पुनः हिमालय की तरफ शिफ्ट होने से राज्य के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी होगी। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग में 24 अगस्त से आगामी एक सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा। पूर्वी राजस्थान में 26 अगस्त से अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की प्रबल संभावना है।

मूसलाधार बरसात से पाटोरपोश घर धराशायी
दौसा जिले के मानपुर क्षेत्र में मंगवार दोपहर बाद हुई मूसलाधार बरसात से धुलकोट गांव में आठ पाटोरपोश घर धराशायी हो गए। गनीमत यह रही कि इस दौरान पाटोरपोश घरों में कोई नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया। ग्रामीणों ने बताया कि धुलकोट गांव में बीला देवी के आठ पाटोरपोश घर बने हुए थे। तेज गर्जना के साथ हुई मूसलाधार बरसात से आठों घर धराशायी हो गए। इससे घरों में रखा हजारों रुपए का सामान भी खराब हो गया।

यह भी पढ़ें

बदला मौसम, यहां हुई झमाझम बारिश, अगले 4 दिन ऐसा रहेगा मौसम

बरसात से किसानों के चेहरे खिले
दौसा जिले के महुवा उपखंड मुख्यालय सहित आसपास के गांव में हुई झमाझम बरसात से किसानों के चेहरे खिल उठे। वहीं लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी के चलते लोगों का हाल बेहाल था। बरसात से लोगों ने कुछ देर राहत महसूस की। वहीं सूख रही बाजरे की फसल को भी लाभ मिला।

Hindi News/ Dausa / Weather News: मूसलाधार बारिश से खिले किसानों के चेहरे, आज इन 5 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना

ट्रेंडिंग वीडियो