scriptप्रचंड सर्दी: राजस्थान के इस जिले में कलक्टर ने फिर घोषित किया स्कूलों में अवकाश | Cold Wave In Rajasthan: Dausa School Holidays | Patrika News
दौसा

प्रचंड सर्दी: राजस्थान के इस जिले में कलक्टर ने फिर घोषित किया स्कूलों में अवकाश

Cold Wave In Rajasthan: सर्दी के बढ़े असर को देखते हुए जिला कलक्टर ने एक बार फिर स्कूलों में अवकाश घोषित किया है।

दौसाJan 17, 2023 / 05:03 pm

Santosh Trivedi

rajasthan_weather_today_news_1.jpg

Cold Wave In Rajasthan: राजस्थान में हांडकंपा देने वाली शीतलहर ने लोगों की धूजणी छुड़ा दी है। सर्दी के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन और प्रदेश शीतलहर की चपेट में रहेगा। इसके बाद कुछ राहत की उम्मीद है। सर्दी ने प्रदेश में कई साल का रेकॉर्ड तोड़ दिया है। मंगलवार सुबह तेज सर्दी के चलते खेतों एवं गाड़ियों पर बर्फ की चादर जमी नजर आई।

दौसा जिले में एक बार फिर सर्दी ने प्रचण्ड रूप दिखाया है। गलनभरी सर्दी से जनजीवन प्रभावित हो गया है। हालांकि दोपहर में धूप निकलने से लोगों को राहत मिली, लेकिन शाम होते ही फिर से हाल-बेहाल हो गए। सर्दी के बढ़े असर को देखते हुए सोमवार को जिला कलक्टर ने एक बार फिर स्कूलों में अवकाश घोषित किया।

यह भी पढ़ें

Rajashan में कड़ाके की ठंड: यहां लगातार 3 दिन से तापमान माइनस में, देखें कंपकंपाने वाली 5 तस्वीरें

अतिरिक्त जिला कलक्टर रामकिशोर मीना ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक के निर्देशानुसार सर्दी का प्रकोप बढऩे व शीतलहर की अधिक संभावना को देखते हुए जिले में 18 जनवरी तक समस्त राजकीय, गैर राजकीय विद्यालयों में कक्षा चतुर्थ तक अवकाश घोषित किया गया है। वहीं बाहरवी कक्षा तक का विद्यालय समय प्रात: 10 से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित किया है। शिक्षकों एवं संचालित अन्य परीक्षाओं का समय यथावत रहेगा। निर्देशों की अवहेलना करने वाले विद्यालयों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

तेज शीतलहर को देखते हुए बाड़मेर और नागौर में भी जिला कलक्टरों ने स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिए हैं। बाड़मेर में सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में आठवीं तक की कक्षा के लिए 17 और 18 जनवरी को अवकाश घोषित किया है। कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों के लिए प्रातः 11 बजे से 4 बजे तक विद्यालय समय निर्धारित किया गया है। वहीं नागौर जिले में 5वीं कक्षा तक के लिए 17 व 18 जनवरी का अवकाश घोषित किया गया।

https://youtu.be/VPTQIs42ySk

Hindi News / Dausa / प्रचंड सर्दी: राजस्थान के इस जिले में कलक्टर ने फिर घोषित किया स्कूलों में अवकाश

ट्रेंडिंग वीडियो