scriptतीन किमी का रास्ता कच्चा, तीन गांव के पांच हजार लोग परेशान | Three km road is rough, five thousand people of three villages are wor | Patrika News
दतिया

तीन किमी का रास्ता कच्चा, तीन गांव के पांच हजार लोग परेशान

बड़ेरा सोपान, टौरी व मैथाना पहूंज गांव के लोग परेशान

दतियाMar 11, 2020 / 07:33 pm

महेंद्र राजोरे

तीन किमी का रास्ता कच्चा, तीन गांव के पांच हजार लोग परेशान

कच्चा पड़ा तीन किमी का रास्ता।

खूजा. भाण्डेर जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत बड़ेरा सोपान से समथर रोड तक जाने वाला पहूंज मार्ग कच्चा होने से करीब तीन गांवों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि बरसात के दिनों में ग्रामीणों का निकलना बंद हो जाता है। पंचायत है कि इस ओर ध्यान ही नहीं दे रही है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है।
ग्राम पंचायत बड़ेरा सोपान से समथर रोड जिसका उपयोग ग्राम बड़ेरा सोपान, टौरी एवं मैथाना पहूंज के लोग करते हैं। बताया जाता है कि इस रोड को पक्का बनवाने के लिए तीनों गांवों के लोगों द्वारा काफी प्रयास किया जा चुका है। फिर भी समस्या का समाधान न होने से अब ग्रामीणजन हताश होकर बैठ गए हैं। गर्मी के मौसम में रास्ता सही रहने की वजह से इसी रास्ते से ग्रामीणजनों का आना जाना रहता है। बरसात एवं सर्दी के मौसम में खेत हार पर पानी लगने से रास्ते पर पानी जमा हो जाता है। यह रास्ता पूर्णत: बंद हो जाता है। ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों का इस ओर ध्यान आकर्षित कराया है।

10 किमी का लगाना पड़ता है चक्कर

ग्रामीण सुधीर राजपूत, रामकुमार राजपूत, रमेश महते समेत ग्रामीणों का कहना है कि हम लोगों को समथर जाने के लिए यह रास्ता बहुत शोर्टकट है तथा वर्तमान में हम लोगों को दस किमी का चक्कर लगाकर पण्डोखर से समथर रोड पर पहुंचना पड़ता है। अगर यह पहुंज मार्ग डामरीकृत हो जाता है तो हम लोगों को 7 किमी का चक्कर बच जाएगा। वहीं ग्राम मैथाना पहूंज तथा टौरी गांव समथर रोड से दो किमी की दूरी पर है। यहां के लोगों को राशन, खाद समेत सामग्री आदि लेने के लिए सोसाइटी बैंक बड़ेरा सोपान आना पड़ता है। रास्ता खराब होने से काफी परेशानी होती है।

Hindi News / Datia / तीन किमी का रास्ता कच्चा, तीन गांव के पांच हजार लोग परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो