scriptघर वाले बाहर निकले और भरभराकर गिर गया दो मंजिला मकान, Live Video | double storey house collapse shocking video viral As family members ran out | Patrika News
दतिया

घर वाले बाहर निकले और भरभराकर गिर गया दो मंजिला मकान, Live Video

House Collapse Video : भरभराकर गिरा दो मंजिला मकान। सामने आया इमारत ढहने का लाइव वीडियो। भारी बारिश के चलते शहर की एक और इमारत ढही। दतिया किले की दीवार ढहने से जा चुकी है 7 लोगों की जान। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो।

दतियाSep 14, 2024 / 04:03 pm

Faiz

House Collapse Video
House Collapse Video : मध्य प्रदेश के दतिया में हुई भारी बारिश के कारण किले की दीवार ढहने 7 लोगों की मौत का मामला अभी थमा भी नहीं था कि अब इसी शहर में एक और मकान के भरभराकर गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि, गमीमत रही कि इस हादसे में किसी तरह की हताहत नहीं, दो मंजिला इमारत के ढहने से चंद सेकंड पहले ही घर के सभी सदस्य दौड़कर बाहर आ गए थे। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।
इससे पहले शहर के खलका पुरा वार्ड में रियासत कालीन की दीवार ढहने से उसकी तलहटी में बने कच्चे मकान और झोपड़ियां धराशाई हो गई थी, जिसमें 9 लोग मलबे में दब गए थे। इस घटना में एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हुई थी। जबकि, दो गंभीर घायलों का अब भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस हादसे पर मुख्मंत्री डॉ. मोहन यादव ने दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

चंद सेकंडो में भरभराकर ढह गई दो मंजिला इमारत

हालांकि, ये घटना भी गुरुवार की ही बताई जा रही है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यहां भी एक और बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जिगना थाना क्षेत्र के उदगवा में स्थित दो मंजिला मकान भरभराकर चंद सेकंड में ही धराशाई हो गया। गनीमत रही कि हादसे से चंद सेकंड पहले ही घर में मौजूद सभी सदस्य दौड़ लगाकर घर के बाहर आ गए थे। घर वालों की मानों तो उन्हें इमारत की दीवारों में दरारे पड़ती दिखीं, इसी पर अलर्ट होकर सभी लोग तत्काल घर से बाहर भाग आए। जैसे ही सभी सुरक्षित स्थान पर पहुंचे तो पूरी की पूरी इमारत तीन-चार सेकंड में ताश के पत्ते की तरह भरभराकर धराशाई हो गई। जिस किसी ने भी ये मंजर देखा उसका यही कहना था कि समय रहते सभी सदस्य समय रहते बाहर निकल गए, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।
यह भी पढ़ें- फेमस होने का जुनून जान से कीमती, रील बनाने के लिए उफनती नदी में डाल दी मोटरसाइकिल, Video Viral

जिला प्रशासन पर लापरवाही के आरोप

जिले में लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते इस तरह के हादसे हो रहे हैं। इन घटनाओं के बाद स्थानीय लोगों द्वारा जिला प्रशासन पर लापरवाही बरतने के आरोप भी लगने लगे हैं। दो दिनों तक लगातार हुई बारिश के बाद भी प्रशासन कच्चे मकानों और दीवारों को चिन्हित नहीं कर रहा है।

Hindi News/ Datia / घर वाले बाहर निकले और भरभराकर गिर गया दो मंजिला मकान, Live Video

ट्रेंडिंग वीडियो