scriptलौहनगरी में सिक्ख समुदाय ने मनाई धूमधाम से गुरुनानक देव की जयंती, बड़ी संख्या में जुटे लोग | Sikh community celebrated Guru Nanak Jayanti Dantewada News | Patrika News
दंतेवाड़ा

लौहनगरी में सिक्ख समुदाय ने मनाई धूमधाम से गुरुनानक देव की जयंती, बड़ी संख्या में जुटे लोग

Dantewada News: बैलाडिला की लाल पहाडिय़ों के नीचे बने गुरुद्वारे में सिख समुदाय व नगर परिवार द्वारा बड़े ही धूमधाम से गुरुनानक जयंती मनाई गई।

दंतेवाड़ाNov 28, 2023 / 06:47 pm

Khyati Parihar

Sikh community celebrated Guru Nanak Jayanti Dantewada News

गुरुनानक देव की जयंती

किरन्दुल। Chhattisgarh News: बैलाडिला की लाल पहाडिय़ों के नीचे बने गुरुद्वारे में सिख समुदाय व नगर परिवार द्वारा बड़े ही धूमधाम से गुरुनानक जयंती मनाई गई। सोमवार सुबह प्रभातफेरी के साथ भजन कीर्तन करते हुए किरन्दुल नगर में गुरुनानक जी का संदेश दिया गया। गुरुद्वारा में शब्द कीर्तन सह अनेक कार्यक्रम के साथ गुरु नानक जयंती सम्पन्न हुआ।
यह भी पढ़ें

बाइक से गिरी महिला की मौत, पुलिस ने बेटे को बनाया आरोपी, दर्ज किया हत्या का केस

गुरूनानक जयंती पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने विराट लंगर का आयोजन किया जिसमें ह•ाारों लोगों ने लंगर खाया। कमेटी के अध्यक्ष सुरेन्द्र ङ्क्षसह उपाध्यक्ष गजेंद्र अरोरा ने कहा गुरु नानक देव के जन्म दिवस के अवसर पर सिक्ख समुदाय द्वारा इसे प्रकाश पर्व के रूप में मनाते है। गुरुनानक देव ने समाज को एकता में बांधने और जाति-पाति को मिटाने के लिए हमेशा प्रयास किये। इस अवसर पर गुरुद्वारा में सामूहिक लंगर कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें शहरी ग्रामीण बड़ी संख्या में लोग जुटे।
डीएवी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी-शिक्षकों ने लंगर में अपनी सेवा दी

कार्यक्रम में सिक्ख समाज के साथ डीएवी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी शिक्षक के साथ लंगर में अपनी सेवा दी। सिक्ख समाज द्वारा नगर के मुखिया को साफा पहनाने का रिवाज है समाज के लोगों ने सर्वप्रथम एनएमडीसी के मुख्य महाप्रबंधक पद्मनाभ नाईक को साफा पहनाया, उसके बाद महाप्रबंधक उत्पादन राजा, महाप्रबंधक माइङ्क्षनग, एनएमडीसी कार्मिक उप महाप्रबंधक बी के माधव और डीएवी स्कूल प्रचार वर्मा को भी साफा पहना कर सम्मान किया गया।

Hindi News/ Dantewada / लौहनगरी में सिक्ख समुदाय ने मनाई धूमधाम से गुरुनानक देव की जयंती, बड़ी संख्या में जुटे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो