scriptटेलर से विवाद के बाद शहर में फैला तनाव, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात | Tension spread in damoh mp after dispute with teller police force deployed every corner | Patrika News
दमोह

टेलर से विवाद के बाद शहर में फैला तनाव, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

टाइम पर कपड़े सिलकर दे पाने से शुरु हुआ था विवाद, देखते ही देखते हिन्दू-मुस्लिम के बीच हुआ तनाव। मामले में 4 पर एफाईआर दर्ज हुई है। इनमें से 2 को गिरफ्तरा कर लिया है, जबकि दो की तलाश जारी है।

दमोहFeb 04, 2024 / 07:10 pm

Faiz

news

टेलर से विवाद के बाद शहर में फैला तनाव, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में शनिवार रात बड़ा बवाल देखने को मिला। यहां एक टेलर द्वारा समय पर कपड़े सिलकर न दे पाने से शुरु हुई कहा सुनी देखते ही देखते हिंदू मुस्लिम विवाद का रूप धारण कर लिया। बताया जा रहा है कि विवाद के दौरान टेलर के साथ मारपीट भी हुई है, जिसे सुलझाने और बीच बचाव कराने आए मस्जिद के पेश इमाम से विवाद करने वालों ने बदसलूकी कर दी। यही नहीं उनकी बाइक में भी तोड़फोड़ कर दी, जिससे गुस्साए मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोगों ने मस्जिद के इमाम से बदसुलूकी करने वालों के खिलाफ विरोध जताते हुए कोतवाली थाने पहुंच गए और जमकर नारेबाजी शुरु कर दी।

 

कोतवाली पहुंचे मुस्लिम समाज के लोगों ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान पुलिस ने उन्हें काफी देर समझाने का प्रयास किया। लेकिन मामला बिगड़ता देख पुलिस ने उनपर हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठी चार्ज किया। साथ ही, 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर 2 को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, इलाके में अब भी गर्मागर्मी का माहौल है, जिसे देखते हुए इलाके में भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

यह भी पढ़ें- अचानक बदला मौसम, तेज बारिश, आंधी, ओले के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी, जानें बड़ा अपडेट


ये है मामला

बता दें कि दमोह शहर के कोतवाली थाना इलाके में आने वाली जेल मस्जिद के बाहर मुस्लिम समुदाय के एक युवक की टेलर की दुकान है। बीती रात करीब 10 बजे लल्लू शर्मा अपने एक साथी के साथ टेलर अंसार की दुकान पर पहुंचा और सिलाई के लिए दिए अपने कपड़े मांगे। लेकिन किसी वजह से लल्लू के कपड़ों की सिलाई नहीं हो सकी थी, जिसे लेकर लल्लू ने दुकानदार से गाली-गलौज शुरु कर दी, जिसका विरोध करने पर उन्होंने मारपीट शुरु कर दी। इसी दौरान मौके पर जेल मस्जिद के इमाम साहब पहुंच गए। उन्होंने दोनों के बीच बचाव करना चाहा तो कपड़े लेने आए युवकों ने उनसे भी बदसलूकी करते हुए उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी। इसी बात के विरोध में इलाके में रहने वाले मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठे होकर कोतवाली थाने पहुंच गए, जहां विरोध करते हुए उन्होंने जमकर नारेबाजी की।


पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

मामले को लेकर मुस्लिम पक्ष के लोगों का कहना है कि टेलर से जो भी मामला था वो उन लोगों का पर्सनल था, हालांकि उसे भी बातचीत से सुलझाया जा सकता था, लेकिन उनकी मस्जिद के पेश इमाम से बदसलूकी और गाड़ी में तोड़फोड़ उन्हें स्वीकार नहीं है। इसलिए पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी होगी। इसी का विरोध करते हुए मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग कोतवाली में पहुंचे। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस प्रशासन के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सीएसपी, कोतवाली टीआई के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल थाने पंहुचा और आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

 

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : जंगल में नर कंकाल मिलने से फैली सनसनी, 5 महीने से लापता था शख्स


देर रात पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

news

देर रात हुए विवाद के बाद पुलिस को आशंका थी कि शहर में किसी प्रकार के उपद्रव के हालात न उतपन्न हों, इसके लिए देर रात भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकाला। खासतौर पर मुस्लिम बहुल इलाके की कसाई मंडी से फ्लैग मार्च निकालकर घरों के बाहर खड़े लोगों को घरों में पहुंचाया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सीएसपी, कोतवाली टीआई के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।


2 आरोपी गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी

वहीं, मामले को लेकर एएसपी संदीप मिश्रा का कहना है कि 4 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साथ ही मुस्लिम समाज के लोगों को भरोसा दिलाया गया है कि, तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। करीब डेढ़ घंटे के बवाल के बाद लोग शांत हुए और फिर अपने-अपने घर चले गए। फिलहाल 4 में से 2 आरोपियों को पुलिस ने देर रात तक गिरफ्तार कर लिया था, जबकि 2 की तलाश अब भी जारी है। आरोपियों में राजू ठाकुर, लल्लू शर्मा, विक्की शर्मा और एक अन्य शामिल है। सभी के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 427, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News/ Damoh / टेलर से विवाद के बाद शहर में फैला तनाव, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

ट्रेंडिंग वीडियो