scriptएमपी में ‘जंगल में मंगल’ मनाएंगे 30 हजार लोग, 300 बड़ी बसों के साथ 1000 वाहनों में घुमाएगी सरकार | Government will transport 30 thousand people in 300 buses in Damoh | Patrika News
दमोह

एमपी में ‘जंगल में मंगल’ मनाएंगे 30 हजार लोग, 300 बड़ी बसों के साथ 1000 वाहनों में घुमाएगी सरकार

MP Government in Damoh 30 हजार लोगों को 300 बसों में घुमाएगी सरकार

दमोहOct 04, 2024 / 07:36 pm

deepak deewan

Government will transport 30 thousand people in 300 buses in Damoh

Government will transport 30 thousand people in 300 buses in Damoh

मध्यप्रदेश में नया प्रयोग हो रहा है। प्रदेश के दमोह के पास सिंग्रामपुर के जंगल की नैसर्गिक सुंदरता और यहां फैली ऐतिहासिक व पुरातात्विक धरोहरों से आमजनों को अवगत कराने केबिनेट मीटिंग आयोजित की गई है। केबिनेट बैठक के बहाने हजारों लोगों को भी सरकारी खर्च पर जंगल में मंगल मनाने का मौका मिल गया है। सिंग्रामपुर के कार्यक्रम के लिए जिलेभर से लोगों को जुटाने के लिए सैंकड़ों बसोें की व्यवस्था की गई है।
दमोह में 5 अक्टूबर को होने वाली कैबिनेट मीटिंग की तैयारियां अंतिम चरणों में हैं। मुख्य सचिव अनुराग जैन की यह पहली केबिनेट बैठक होगी। बैठक की तैयारियों का जायजा लेने भोपाल के आला अधिकारी भी स्थानीय कलेक्टर, एसपी से लगातार संपर्क में हैं।
कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर और एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी ने केबिनेट बैठक के संबंध में बाकायदा प्रेस वार्ता ली। उन्होंने बताया कि तमाम व्यवस्थाएं पूरी हो चुकी हैं। यहां सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहना योजना, स्व सहायता समूह तथा उज्ज्वला योजना की हितग्राहियों के खातों में राशि डाली जाएगी।
यह भी पढ़ें : एरियर पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, ब्याज सहित राशि देने का जारी किया आदेश

कैबिनेट मीटिंग में आनेवाले अतिथियों के भोजन का खास इंतजाम किया गया है। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने बताया अतिथियों के लिए श्री अन्न के व्यंजन बनाए जा रहे हैंं। दमोह और बुंदेलखंड के प्रसिद्ध पकवान खिलाए जाएंगे। खास बात यह है कि सभी अतिथियों को कांसे की थाली में भोजन परोसा जाएगा।
सिंग्रामपुर की केबिनेट की बैठक के लिए मुख्यमंत्री, मंत्री और अधिकारी 22 सीटर ट्रैवलर बस में सफर करेंगे। सभी लोग ट्रैवलर बस से किले तक पहुंचेंगे और इसी से वापस आएंगे। किले का रास्ता संकरा है और घने जंगल से होकर गुजरता है।
मंत्री अफसर के साथ यहां आयोजित कार्यक्रम में करीब 30 हजार लोगों की व्यवस्था की जा रही है। आमजन के लिए 300 बड़ी बसों के साथ करीब 1000 अन्य छोटे बड़े वाहनों की व्यवस्था की गई है। हर वाहन के लिए एक नोडल अधिकारी बनाया गया है। यहां फायर फाइटर टीम, एंबुलेंस भी रहेगी। एक छोटा अस्पताल भी तैयार किया गया है।

Hindi News / Damoh / एमपी में ‘जंगल में मंगल’ मनाएंगे 30 हजार लोग, 300 बड़ी बसों के साथ 1000 वाहनों में घुमाएगी सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो