scriptये रेलवे स्टेशन भी दिखेगा एयरपोर्ट की तरह, यात्रियों को मिलेंगी सुविधाएं | damoh railways station will be look like airport after six months | Patrika News
दमोह

ये रेलवे स्टेशन भी दिखेगा एयरपोर्ट की तरह, यात्रियों को मिलेंगी सुविधाएं

अमृत भारत योजना के तहत दमोह के रेलवे स्टेशन को भी एयरपोर्ट की तरह बनाया जाएगा…।

दमोहApr 01, 2024 / 05:57 pm

Puja Roy

damoh_railways_station.png
अमृत भारत योजना के तहत दमोह के रेलवे स्टेशन का भी इनोवेशन किया जा रहा है। 6 महीने बाद दमोह रेलवे स्टेशन पर भी यात्री को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलने लगेंगी। 6 महीने बाद यह स्टेशन भी एयरपोर्ट की तरह दिखाई देने लगेगा। दमोह रेलवे स्टेशन को 25 करोड़ रुपए की लगात से 3 चरणों में काम होगा। अभी पहला और दूसरा चरण का काम किया जा रहा है। स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया को तोड़कर नया बनाया जा रहा है। स्टेशन के बाहर दो मेन गेट बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा बाहर के एरिया को तोड़कर एयरपोर्ट की तरह नया लुक दिया जा रहा है। नया पार्किंग बनाया जा रहा है, जहां पर एक साथ चार पहिया वाहनों और दोपहिया को एक पार्क किया जा सकेगा।
तीसरे चरण में बनेगा फुटब्रिज और एस्केलेटर
दमोह रेलवे स्टेशन पर एक नया फुटब्रिज बनेगा, जो प्लेटफॉर्म नंबर एक के माल गोदाम के आगे से प्लेटफॉर्म नंबर दो के टीनशेड एरिया के सामने तक बनेगा। नए फुटब्रिज पर एस्केलेटर भी लगाया जाएगा और उसके बाजू से सीढ़ियां भी बनाय़ा जाएगा। यह काम को तीसरे चरण में किया जाएगा।

आरक्षण केंद्र और बिजली ऑफिस के लिए रेस्ट हाउस के बगल वाले पुराने बिल्डिंग को तोड़कर नया बनाया जा रहा है। बिल्डिंग के बन जाने के बाद ही आरक्षण केंद्र और बिजली ऑफिस को शिफ्ट किया जाएगा। जिसके बाद बिजली ऑफिस को तोड़कर वहां पर दो नंबर गेट बनेगा। आरक्षण केंद्र की जगह मिनी गार्डन बनाया जाएगा।

अमृत भारत योजना के तहत स्टेशन के जीणोद्धार का काम जोरों पर चल रहा है। आने बाले समय में स्टेशन का पूरा लुक ही बदल जाएगा और यह एयरपोर्ट की तरह नजर आएगा। पूरे काम होने में अभी करीब 6 से 8 महिने का समय लग सकता है।

Hindi News/ Damoh / ये रेलवे स्टेशन भी दिखेगा एयरपोर्ट की तरह, यात्रियों को मिलेंगी सुविधाएं

ट्रेंडिंग वीडियो