scriptभेड़ चराने से रोकने पर वनरक्षक के साथ की मारपीट, केस दर्ज | Patrika News
बुरहानपुर

भेड़ चराने से रोकने पर वनरक्षक के साथ की मारपीट, केस दर्ज

बुरहानपुर. वन परिक्षेत्र में में भेड़ चराने से रोकने पर वनरक्षक व सुरक्षा कर्मियों के साथ मारपीट की गई। वन अफसर व पुलिस टीम मौके पर पहुंची। निंबोला पुलिस ने वनरक्षक की शिकायत पर 4 लोगों के खिलाफ मारपीट, शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में नामजद केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी […]

बुरहानपुरSep 10, 2024 / 10:08 pm

Amiruddin Ahmad

बुरहानपुर. वन परिक्षेत्र में में भेड़ चराने से रोकने पर वनरक्षक व सुरक्षा कर्मियों के साथ मारपीट की गई। वन अफसर व पुलिस टीम मौके पर पहुंची। निंबोला पुलिस ने वनरक्षक की शिकायत पर 4 लोगों के खिलाफ मारपीट, शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में नामजद केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
बुरहानपुर रेंजर एलएस सोलंकी ने बताया कि घटना रविवार शाम 5:30 बजे की है। वनरक्षक राधु पिता छगन वास्कले बीट दक्षिण ठाठर के कक्ष क्र. 169 पौधरोपण में सुरक्षा श्रमिक सुरसिंह पिता मूलचंद, सुजात पिता मुजाद और गुलशेर पिता गुलजार के साथ गश्त कर रहे थे। तभी कुछ भेड़ क्षेत्र में चरती दिखीं। वनरक्षक, सुरक्षा श्रमिकों ने भेड़ों को रोककर चराने वाले लोगों को भगा दिया। कुछ समय बाद आरेापी सोमा पिता मुंजाजी, मीठाराम पिता गुठा, मुड़ा पिता यादव और देवचंद पिता भीला सभी निवासी गारबलड़ी ने भेड़ों को भगाने पर विवाद किया। उन्हें समझाया गया कि 40 हेक्टेयर वन भूमि में पौधारोपण किया गया है, यहां पर भेड़ चराना प्रतिबंधित है। उसको लेकर वन रक्षक के साथ विवाद करते हुए लकड़ी, डंडे से मारपीट की गई। हाथ, पैर पर चोट लगने से वनरक्षक घायल हो गया।
पुलिस की टीम पहुंची
जंगल में वन रक्षक के साथ मारपीट की सूचना मिलते ही सुरक्षा के लिए वन विभाग, निंबोला पुलिस टीम पहुंची। घायल को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल रवाना किया। निंबोला पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ धारा 132,121(1) 26,115 (2) 3(5) बीएनएस के खिलाफ केस दर्ज किया है। जबकि वन विभाग ने भी पौधरोपण क्षेत्र में हुए नुकसान का अलग से प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Hindi News / Burhanpur / भेड़ चराने से रोकने पर वनरक्षक के साथ की मारपीट, केस दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो