scriptदिल्ली CM केजरीवाल के आवास पर तैनात जवान की गला काटकर गंगा में बहाई लाश, आरोपी तांत्रिक गिरफ्तार | Delhi Police Constable Murder Case: Tantrik Kills Delhi CM Arvind Kejriwal's Guard, Arrested | Patrika News
क्राइम

दिल्ली CM केजरीवाल के आवास पर तैनात जवान की गला काटकर गंगा में बहाई लाश, आरोपी तांत्रिक गिरफ्तार

Delhi Cop Murder Case: एक तांत्रिक ने दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल की गला रेतकर हत्या कर दी। मामला दबाने के लिए आरोपी ने सिपाही की लाश को गंगा में फेंक दिया। अब कॉल डिटेल और मोबाइल लोकेशन से छानबीन करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Apr 29, 2023 / 11:04 am

Prabhanshu Ranjan

delhi_cm_guard_murder_case.jpg

आरोपी तांत्रिक और मृतक जवान।

Delhi Cop Murder Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास की सुरक्षा में तैनात एक सिपाही की खौफनाक तरीके से हत्या कर दी गई। गला रेतकर हत्या किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल की लाश को गंगा में बहा दिया गया। मामले की छानबीन में जुटी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसने हत्या के पीछे जो वजह बताई, उसे सुनकर हैरान रह जाएंगे। मिली जानकारी के अनुसार के मृतक जवान की पहचान गोपीचंद के रूप में हुई है। गोपीचंद दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल थे। इस समय उनकी ड्यूटी अरविंद केजरीवाल के आवास पर लगी थी। उनकी हत्या हस्तिनापुर में गंगा किनारे रहने वाले एक तांत्रिक गणेशानंद उर्फ गणपत ने गला रेतकर की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।




हस्तिनापुर में गंगा किनारे साधु वेश में रहता था तांत्रिक

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि लापता हेड कांस्टेबल गोपीचंद की हत्या हस्तिनापुर में गंगा किनारे विदुर धाम आश्रम पर साधु वेश में रहने वाले तांत्रिक गणेशानंद ने की। कांस्टेबल गोपीचंद 26 मार्च से लापता चल रहे थे। जिसके बाद उनके परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस ने लोकेशन और कॉल डिटेल निकालते हुए तांत्रिक गणेशानंद को गिरफ्तार किया है।


6 लाख रुपए दबाने के लिए की कांस्टेबल की हत्या

गोपीचंद की हत्या का खुलासा करते हुए सरधना पुलिस ने बताया कि आरोपी तांत्रिक गणेशानंद फतेहपुर के सिमौर थानाक्षेत्र के हुसैनगंज गांव का रहने वाला है। उसने हेडकांस्टेबल को भरोसा दिलाया कि तंत्रक्रिया से उसकी पत्नी की हत्या कर देगा।

इसके लिए तांत्रिक गोपीचंद से किस्तों में साढ़े चार लाख की रकम वसूल चुका था। 26 मार्च को भी गोपीचंद डेढ़ लाख रुपए नकद लेकर उसे देने आया था। इसी दौरान तांत्रिक ने उसकी हत्या कर दी।

https://twitter.com/iAtulKrishan/status/1652147748945420288?ref_src=twsrc%5Etfw


पत्नी की हत्या के लिए तांत्रिक से मिला था कांस्टेबल


पुलिस की पूछताछ में तांत्रिक ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि गोपीचंद ने पत्नी की तंत्र क्रिया से हत्या कराने के लिए साढ़े चार लाख की रकम दे चुका था। हत्या वाले दिन भी डेढ़ लाख की रकम लेकर गया था। गोपीचंद रकम वापस नहीं मांग ले। इसलिए हत्या करने के बाद शव को गंगा में फेंक दिया था। पुलिस ने आलाकत्ल दांव, बाइक तथा खून से सना कुर्ता बरामद कर लिया है।

पैसे न लौटाना पड़े, इसलिए कर दी हत्या

गणेशानंद के मुताबिक, वह तंत्र क्रिया से गोपीचंद की पत्नी की हत्या नहीं कर सकता है। उसे डेढ़ लाख रुपये की जरूरत थी। इसलिए उसने पहले मुर्गे की बलि दी। उसके बाद गोपीचंद की गर्दन काटकर हत्या कर दी। शव को गंगा में फेंक दिया। साथ ही बाइक को भी गंगा के किनारे में डाल दिया गया। गणेशानंद का कहना है कि यदि गोपीचंद की हत्या नहीं करता तो वह पहले दी गई साढ़े चार लाख की रकम वापस मांगता। साथ ही डेढ़ लाख की नकदी भी नहीं देता।


जिस दाव से दी मुर्गे की बलि उससे गोपीचंद की गर्दन काटी

पुलिस ने बताया कि तांत्रिक के कहने पर गोपीचंद उसके आश्रम पर मुर्गा लेकर पहुंचा था। जब आरोपी श्मशान घाट में तंत्रमंत्र कर क्रिया कर रहा था। उस समय गोपीचंद लेटा हुआ था। तभी मुर्गे की बलि देने के बाद उस पर वार कर हत्या कर दी। फिर श्मशान को बूढ़ी गंगा में बहा दिया। गोपीचंद के मोबाइल सीडीआर से पुलिस हस्तिनापुर में गंगा के किनारे तक पहुंची थी।

Hindi News / Crime / दिल्ली CM केजरीवाल के आवास पर तैनात जवान की गला काटकर गंगा में बहाई लाश, आरोपी तांत्रिक गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो