scriptCovid-19 : गुजरात पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ किया FIR दर्ज,  क्वारनटाइन सेंटर भेजा | Covid-19: Gujarat Police registers FIR against 4 people, sent to Quarantine Center | Patrika News
क्राइम

Covid-19 : गुजरात पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ किया FIR दर्ज,  क्वारनटाइन सेंटर भेजा

ग्रीन जोन में जाने के लिए मौत की झूठी सूचना देकर सरकारी पास बनवाया
विश्वासघात, झूठी जानकारी व अन्य मामलों में केस दर्ज
14 दिनों के लिए आरोपियों को क्वारनटाइन सेंटर भेजा

May 05, 2020 / 01:16 pm

Dhirendra

gujrat police

गुजरात पुलिस ने झूठी सूचना देने वालों को 14 दिनों के लिए क्वारनटाइन सेंटर भेजा।

नई दिल्ली। गुजरात पुलिस ( Gujrat Police ) ने एक मई को अपने रिश्तेदार की मौत की फर्जी सूचना ( Fake information of death ) देकर अहमदाबाद ( Ahmedabad ) रेड जोन से अमरेली ग्रीन जोन में प्रवेश करने के आरोप में 4 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता ( IPC ) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल, पुलिस ने चारों आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद 14 दिनों के लिए क्वारनटाइन सेंटर ( Quarantine Centre ) भेज दिया है। क्वारनटाइन सेंटर में चारों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।
गुजरात पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ विश्वासघात, झूठी जानकारी देने, किसी बीमारी के संक्रमण के फैलने की संभावना के कारण लापरवाही बरतने, दुर्भावनापूर्ण कार्य, किसी बीमारी के संक्रमण के फैलने की संभावना के कारण, लोक सेवक द्वारा दिए गए आदेश की अवज्ञा और महामारी रोग अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
केंद्रीय जांच दल ने ममता सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, वेस्ट बंगाल में कोरोना मृत्यु दर सबसे ज्यादा

बता दें कि अमरेली तालुका के मोनपुर गांव के मूल निवासी अशोक गजेरा और गजेरा परिवार के तीन बुजुर्ग महिलाओं ने एक सरकारी पास का उपयोग करते हुए 1 मई को अहमदाबाद से अमरेली में प्रवेश कियां। अशोक गजेरा को एक रिश्तेदार की मौत की सूचना देने पर अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पास जारी किया गया था।
दिल्ली में शराब पर लगा स्पेशल कोरोना टैक्स, 70% महंगी हुई शराब

पुलिस ने बताया कि जब हमने मोनपुर गांव के सरपंच और तलाती के साथ इस जानकारी को क्रॉस चेक किया तो हमें बताया गया कि उनके गांव में पिछले एक महीने से कोई मौत नहीं हुई है। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चारों को गिरफ्तार कर क्वारनटाइन में भेजने का निर्णय लिया। इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

Hindi News/ Crime / Covid-19 : गुजरात पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ किया FIR दर्ज,  क्वारनटाइन सेंटर भेजा

ट्रेंडिंग वीडियो