scriptशादी से पहले इंजीनियर ने दहेज में मांगी आेडी तो युवती ने उठाया ये खौफनाक कदम | A Software ingineer demand oddy car in marriage Girl eaten poison | Patrika News
नोएडा

शादी से पहले इंजीनियर ने दहेज में मांगी आेडी तो युवती ने उठाया ये खौफनाक कदम

युवती की माने तो वह लोग पहले से ही शादी में लगभग 14-15 लाख रुपये का सामान दे रहे थे।

नोएडाNov 27, 2017 / 09:33 pm

Rahul Chauhan

Oddy Car
नोएडा। जहां एक तरफ पढ़े-लिखे लोग दहेज का विरोध करने के साथ ही बेटी बचाआें के नारे लगाते है। उन्हीं में से एक की वजह से एक युवती ने अपनी शादी से पांच दिन पहले जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। इसका कारण कुछ आैर नहीं बल्कि शादी से पांच दिन पहले शादी से पांच दिन पहले दहेज में ऑडी कार और हीरे की अंगूठी बना। जिसके बाद युवती ने अपनी शादी तोड़ दी।
साथ ही युवती ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर मंगेतर के खिलाफ दहेज, दुष्कर्म और आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट भी दर्ज करा दी। युवती ने रविवार को घर में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। गंभीर हालत में उसे कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवती की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर थाना सेक्टर-24 पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Oddy Car
दो दिसंबर को होनी थी दिल्ली के एक साॅफ्टवेयर इंजीनियर से शादी
पुलिस के अनुसार सेक्टर-12 में परिवार के साथ रहने वाली युवती की अगले महीने दो दिसंबर को न्यू मोती बाग दिल्ली निवासी अभिमन्यु सिंह से शादी होनी थी। अभिमन्यु सिंह पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और एक नामी आईटी कंपनी में काम करता है। कुछ महीनों पहले हुए रिश्ते के बाद एक माह पहले ही दोनों संगार्इ हुर्इ थी। जिसके बाद दोनों ही परिवार जोर शोर से शादी की तैयारी करने में जुटे थे। शादी में लोगों को बुलाने के लिए आमंत्रण पहुंचने से लेकर बारात घर भी बुक हो चुका थे। घर में हंसी खुशी का माहौल चल रहा था, लेकिन लड़के की डिमांड ने इन पर अंकुश लगा दिया।
आरोप लड़के ने मांगी दहेज में आेडी आैर हीरे की अंगूठी
पुलिस शिकायत में बताया कि संगार्इ के बाद से शादी में बचे आठ दस दिनों में सब कुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन अचानक ही शादी से पांच दिन पहले ही लड़के दहेज में ऑडी कार और हीरे की अंगूठी की डिमांड कर दी। युवती की माने तो वह लोग पहले से ही शादी में लगभग 14-15 लाख रुपये का सामान दे रहे थे।
अचानक से ऑडी कार और हीरे की अंगूठी की मांग पूरा करना संभव नहीं था। इसी से परेशान होकर रविवार दोपहर युवती ने घर में जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी का प्रयास किया था। युवती ने शिकायत में आरोप लगाया है कि सगाई के बाद मंगेतर ने कई बार उसके घर आकर उससे दुष्कर्म भी किया है।
शिकायत लेकर की जा रही है मामले की जांच
थाना सेक्टर-24 प्रभारी निरीक्षक उम्मेद कुमार ने बताया कि दहेज का मामला सामने आया है। युवती के परिजन ने गंभीर हालत में उसे रविवार दोपहर कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया है। अस्पताल से उन्हें मामले की सूचना मिली। युवती की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वहीं युवती की हालत गंभीर है। जल्द ही उसकी तबियत में सुधार होने पर उसके बयान लिए जाएंगे। जिसके बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

Hindi News/ Noida / शादी से पहले इंजीनियर ने दहेज में मांगी आेडी तो युवती ने उठाया ये खौफनाक कदम

ट्रेंडिंग वीडियो