scriptभारत को WTC Points Table में बंपर फायदा तो बांग्लादेश की उम्‍मीदों को लगा तगड़ा झटका, जानें अन्‍य का हाल | wtc points table 2025 update team india on top with huge margin bangladesh slips from 4th to 6th after ind vs ban 1st test | Patrika News
क्रिकेट

भारत को WTC Points Table में बंपर फायदा तो बांग्लादेश की उम्‍मीदों को लगा तगड़ा झटका, जानें अन्‍य का हाल

WTC Points Table 2025 Update: बांग्‍लादेश के खिलाफ 280 रनों की बड़ी जीत से भारतीय टीम को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2025 की पॉइंट्स टेबल में बंपर फायदा हुआ है। वहीं, बांग्लादेश की उम्‍मीदों को इस हार से तगड़ा झटका लगा है।

नई दिल्लीSep 22, 2024 / 12:49 pm

lokesh verma

WTC Points Table 2025: रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में 280 रनों से रौंदकर 1-0 की बढ़त बना ली है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के तहत खेली जा रही इस सीरीज के पहले मैच में भारत ने मेहमान टीम को चारों खाने चित कर दिया है। चेन्नई टेस्ट में भारत ने रनों के हिसाब से बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ी टेस्ट जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ भारतीय टीम को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में बंपर फायदा पहुंचा है, जबकि बांग्लादेश की उम्‍मीदों को इस हार से बड़ा नुकसान हुआ है।

71.67 जीत प्रतिशत के साथ टीम इंडिया नंबर-1

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। भारतीय टीम इस मैच से पहले 68.52 प्रतिशत जीत के साथ टॉप पर थी, वहीं अब इस बड़ी जीत के साथ 71.67 जीत प्रतिशत हो गया है। जबकि दूसरे पायदान पर 62.50 प्रतिशत जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया है। वहीं, न्‍यूजीलैंड 50 फीसदी जीत प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर है। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच जारी है, जिसके बाद पॉइंट्स टेबल में फेरबदल हो सकता है।
यह भी पढ़ें

भारत ने चेपॉक टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रनों से रौंदा, अश्विन ने शतक के बाद खोला पंजा

बांग्‍लादेश को हुआ बड़ा नुकसान

बांग्लादेश की टीम इस मैच से पहले 45.83 जीत प्रतिशत के साथ चौथे पायदान पर थी, लेकिन अब मैच हारने के बाद उसका जीत प्रतिशत 39.28 रह गया है, जिसके चलते वह दो पायदान के नुकसान के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई है। इस मैच से श्रीलंका और इंग्लैंड को फायदा पहुंचा है। इसके चलते श्रीलंका चौथे तो इंग्लैंड पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारत को WTC Points Table में बंपर फायदा तो बांग्लादेश की उम्‍मीदों को लगा तगड़ा झटका, जानें अन्‍य का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो