scriptWI vs ENG: वेस्टइंडीज को इंग्लैंड से हार के साथ लगा दोहरा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज हुआ चोटिल | wi vs eng brandon king got injured during england vs west indies match of t20 world cup 2024 super 8 | Patrika News
क्रिकेट

WI vs ENG: वेस्टइंडीज को इंग्लैंड से हार के साथ लगा दोहरा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज हुआ चोटिल

WI vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के अपने पहले ही मैच में वेस्‍टइंडीज को दोहरा झटका लगा है। जहां विंडीज को इस मैच में 8 विकेट से हार मिली है तो वहीं, उसके स्‍टार ओपनर ब्रैंडन किंग चोटिल हो गए हैं। वेस्‍टइंडीज क्रिकेट ने पुष्टि की है कि ब्रैंडन किंग की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 12:22 pm

lokesh verma

WI vs ENG
WI vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के अपने पहले ही मुकाबले में मेजबान वेस्‍टइंडीज की टीम को दोहरा झटका लगा है। एक तो यह कि विंडीज की टीम 181 रन का लक्ष्‍य रखने के बाद भी इंग्‍लैंड से 15 गेंद शेष रहते 8 विकेट से हार गई। वहीं, दूसरा सबसे बड़ा नुकसान ये हुआ है कि विंडीज के तूफानी बल्‍लेबाजी ब्रैंडन किंग इंजर्ड हो गए हैं। ब्रैंडन किंग बल्‍लेबाजी के दौरान चोटिल होकर मैदान छोड़ना पड़ा। वह रिटायर्ड हर्ट हुए। जिसके बाद वेस्‍टइंडीज क्रिकेट ने ब्रैंडन किंग की चोट पर अपडेट देते हुए बताया कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। अगर उनकी चोट गहरी हुई और वह अगले मुकाबले नहीं खेले तो इससे वेस्टइंडीज की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

13 गेंदों में 23 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए ब्रैंडन किंग

दरअसल, वेस्टइंडीज के ओपनर ब्रैंडन किंग आज गुरुवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ 13 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 23 रन बनाकर खेल रहे थे। इस बीच उन्‍हें सैम करन की गेंद पर शॉट खेलते समय मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हुआ। इसके बाद उन्‍हें रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटना पड़ा और इसके बाद वह फिर बल्‍लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं उतरे।

वेस्‍टइंडीज ने बनाए 4 विकेट पर 180 रन

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर इंग्‍लैंड ने पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी वेस्‍टइंडीज ने 4 विकेट पर 180 रन बनाए। वेस्‍टइंडीज के लिए जे चार्ल्स ने 38, निकोलस पूरन ने 36 और रोवमैन पॉवेल ने 36 रन की पारियां खेलीं। वहीं, इंग्‍लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मोईन अली और लिविंगस्‍टोन ने एक-एक विकेट झटका।
यह भी पढ़ें

IND vs AFG मैच पर बारिश का साया, मैच धुला तो टीम इंडिया कैसी पहुंचेगी सेमीफाइनल में?

फिलिप सॉल्‍ट के 87* रन और जॉनी के 48* रनों की बदौलत मिली जीत

वेस्‍टइंडीज के 181 के लक्ष्‍य को इंग्‍लैंड ने 15 गेंद शेष रहते हासिल करते हुए शानदार जीत दर्ज की। इंग्‍लैंड के लिए फिलिप सॉल्‍ट ने 47 गेंदों पर 7 चौके और 4 छक्‍कों की मदद से नाबाद 87 रन की पारी खेली तो वहीं जॉनी बेयरस्‍टो ने 26 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्‍कों की सहायता से नाबाद 48 रन की पारी खेली। ग्रुप चरण में ऑस्‍ट्रेलिया के रहमो-करम पर सुपर-8 में पहुंचने वाली गतविजेता की इस चरण में ये शानदार वापसी कही जा सकती है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / WI vs ENG: वेस्टइंडीज को इंग्लैंड से हार के साथ लगा दोहरा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज हुआ चोटिल

ट्रेंडिंग वीडियो