scriptIND vs WI : कोहली को रास आता है पुणे का मैदान, तीसरे मैच में शतक लगाते ही बनाएंगे बड़ा रिकॉर्ड | Virat kohli can become 10th player to score century Hat-trick in ODI | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI : कोहली को रास आता है पुणे का मैदान, तीसरे मैच में शतक लगाते ही बनाएंगे बड़ा रिकॉर्ड

कोहली इस स्टेडियम में एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। ऐसा करने वाले कोहली विश्व के इकलौते बल्लेबाज हैं। वैसे भी इस सीरीज में कोहली एक अलग अंदाज़ में नज़र आ रहे हैं और अब तक खेले गए दोनों मैचों में शतक ठोक चुके हैं। ऐसे में कोहली अगर तीसरे मैच में भी शतक लगा देते हैं तो वे वनडे क्रिकेट में लगातार तीन शतक लगाने के मामले में संगकारा और जहीर अब्बास जैसे दिग्गजों की बराबरी कर लेंगे।

Oct 26, 2018 / 04:50 pm

Siddharth Rai

virat kohli

IND vs WI : कोहली को रास आता है पुणे का मैदान, तीसरे मैच में शतक लगाते ही बनाएंगे बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम में भारतीय कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन सबसे अच्छा है। कोहली इस स्टेडियम में एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। ऐसा करने वाले कोहली विश्व के इकलौते बल्लेबाज हैं। वैसे भी इस सीरीज में कोहली एक अलग अंदाज़ में नज़र आ रहे हैं और अब तक खेले गए दोनों मैचों में शतक ठोक चुके हैं। ऐसे में कोहली अगर तीसरे मैच में भी शतक लगा देते हैं तो वे वनडे क्रिकेट में लगातार तीन शतक लगाने के मामले में संगकारा और जहीर अब्बास जैसे दिग्गजों की बराबरी कर लेंगे।

शतक लगते ही बनेंगे 10वे खिलाड़ी –
जी हां! कोहली जिस फॉर्म में चल रहे हैं उनके लिए इस रिकॉर्ड की बराबरी करना कोई मुश्किल बात नहीं होगी। वैसे भी इस स्टेडियम में कोहली अब तक २०० से ज्यादा रन बना चुके हैं। कोहली ने इस मैदान में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 212 रन बनाए हैं। उनके अलावा किसी भी अन्य बल्लेबाज ने इस मैदान में 150 रन भी नहीं बनाए हैं। ऐसे में अगर कोहली यहां तीसरा शतक लगते हैं तो वे वनडे क्रिकेट में लगातार तीन शतक लगाने वाले 10वे खिलाड़ी बन जाएंगे। कोहली से पहले कुमार संगकारा (4), अलावा जहीर अब्बास (3), सईद अनवर (3), हर्शेल गिब्स (3), एबी डिविलियर्स (3), क्विंटन डिकॉक (3), रोस टेलर (3), बाबर आजम (3) और जॉनी बेयरस्टो (3) ने ये कारनामा किया है।

धवन और धोनी ने खेले हैं तीन-तीन मैच –
इस मैदान में कोहली के अलावा केदार जाधव ने भी 120 रन बनाए हैं। फिटनेस के चलते जादव इस टीम में नहीं है। वहीं इस स्टेडियम में शिखर धवन और एमएस धोनी ने तीन-तीन मैच खेले हैं। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज यहां तीन मैच नहीं खेला है। बता दें भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। विशाखपट्नम में खेला गया दूसरा वनडे टाई रहा था।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs WI : कोहली को रास आता है पुणे का मैदान, तीसरे मैच में शतक लगाते ही बनाएंगे बड़ा रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो