scriptरोहित-विराट तो गए, अब कौन होगा टी20 टीम का ओपनर, ये 4 खिलाड़ी सबसे बड़े दावेदार | team india new t20i openers after rohit sharma virat kohli yashasvi jaiswal ruturaj gaikwad sanju samson shubman gill | Patrika News
क्रिकेट

रोहित-विराट तो गए, अब कौन होगा टी20 टीम का ओपनर, ये 4 खिलाड़ी सबसे बड़े दावेदार

17 साल के बाद भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा और विराट कोहली अब टी20 फॉर्मेट में नजर नहीं आएंगे। चलिए जानते हैं वे कौन से 4 बल्लेबाज हैं, जो उनकी जगह ले सकते हैं।

नई दिल्लीJul 01, 2024 / 05:05 pm

Vivek Kumar Singh

Rohit Sharma Virat Kohli
Team India Openers: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 29 जून को बारबाडोस में टी20 फॉर्मेट का महाकुंभ जीत लिया लेकिन साथ ही टीम के 3 दिग्गज खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (Cricket News) से संन्यास ले लिया है। अब टीम इंडिया में 3 बड़ा गैप हो गया है लेकिन उनकी जगह लेने के लिए कई दावेदार दस्तक दे रहे हैं। चलिए जानते हैं कौन हैं वे खिलाड़ी जो आने वाले समय में इन खिलाड़ियों को जगह ले सकते हैं।

जायसवाल और संजू सबसे बड़े दावेदार

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया में जगह दी गई थी लेकिन उन्हें वहां एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसे में रोहित शर्मा और विराट कोहली के संन्यास के बाद यशस्वी जायसवाल टीम के ओपनर्स की रेस में सबसे आगे हैं और उनके साथ संजू सैमसन दावा ठोक रहे हैं। सैमसन ने भी टी20 वर्ल्ड कप का एक भी मैच नहीं खेला और वह जिम्बाब्वे दौरे से टीम की इस अहम भुमिका को निभाते नजर आ सकते हैं।

गायकवाड़ दिला चुके हैं भारत को गोल्ड मेडल

एशियन गेम्स 2022 में भारत को खिताब जिताने वाले ऋतुराज गायकवाड़ भी सालमी बल्लेबाजों की रेस में शामिल हैं। गायकवाड़ ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया था और अब वह टी20 फॉर्मेट में टीम के सलामी बल्लेबाज का दावा ठोक रहे हैं। इसके अलावा रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर अमेरिका गए शुभमन गिल को भी सलामी बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है और उन्होंने इससे पहले भी यह भूमिका निभाई है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / रोहित-विराट तो गए, अब कौन होगा टी20 टीम का ओपनर, ये 4 खिलाड़ी सबसे बड़े दावेदार

ट्रेंडिंग वीडियो