scriptT20 World Cup 2024: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड सेमीफाइनल से होगी बाहर? जानें क्या कहता है समीकरण कैसे | t20 world cup 2024 semifinal scenario defending world champion england may exit from top 4 know about west indies south africa | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड सेमीफाइनल से होगी बाहर? जानें क्या कहता है समीकरण कैसे

England Semifinal Scenario For T20 World Cup 2024: अपने पहले मुकाबले में दो बार की विश्व विजेता वेस्टइंडीज को हराने वाली इंग्लैंड दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका से हार गई और उनपर अंतिम 4 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 02:40 pm

Vivek Kumar Singh

eng in T20 World Cup 2024
Eng in T20 World Cup 2024: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 के मुकाबले में साउथ अफ्रीका से हारने के बाद डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदे लड़खड़ा गई हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल करने वाली इंग्लैंड की खिलाफ 164 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला हार गई। दूसरे ओर यूएसए को बड़े अंतर से हराकर वेस्टइंडीज ने अपना नेट रनरेट और इंग्लैंड से भी बेहतर कर लिया है। ऐसे में अंग्रेजों पर अंतिम 4 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

USA के खिलाफ जीत नहीं होगी काफी!

सुपर 8 के ग्रुप 2 में तीसरे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड की टीम अगर आखिरी मैच में यूएसएस को हरा भी देती है तो भी सेमीफाइनल से बाहर हो सकती है। समीकरण कुछ ऐसा बन सकता है कि साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज अगले दौर में पहुंच जाएंगी। साउथ अफ्रीका अपने दोनों सुपर 8 के मैच जीतकर तालिका में पहले स्थान पर है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने 1-1 मैच जीते हैं और क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। आखिरी मैच में यूएसए को हराकर इंग्लैंड अपने 4 अंक हासिल कर लेगा और वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया तो उनके भी 4 अंक हो जाएंगे।

वेस्टइंडीज के सामने होगा पूरा समीकरण

ऐसे में फिर नेट रन रेट देखा जाएगा। इंग्लैंड की टीम यूएसए के खिलाफ अपना नेट रनरेट बेहतर करना चाहेगी। हालांकि अमेरिका की टीम वह कमाल नहीं दिखा पाई है, जो उसने न्यूयॉर्क में दिखाया था। अगर अपने आखिरी मुकाबले में अमेरिका की टीम वह जादू बिखेरने में कामयाब रही तो इंग्लैंड के जीत के लिए तरसा सकती है। हालांकि इस मैच में दावेदार इंग्लैंड ही होगी लेकिन पूरा मामला नेट रनरेट पर फंसेगा। वेस्टइंडीज का नेट रन रेट बेहतर है और उसका मुकाबला साउथ अफ्रीका से 24 को है। मैच से पहले उन्हें पता होगा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ कितनी बड़ी जीत हासिल करनी है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड सेमीफाइनल से होगी बाहर? जानें क्या कहता है समीकरण कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो