scriptरोहित शर्मा को लेकर सुनील गावस्‍कर ने दिया बड़ा, इन 2 दिग्गजों से की तुलना | sunil gavaskar says rohit sharma is peoples captain like kapil dev and ms dhoni | Patrika News
क्रिकेट

रोहित शर्मा को लेकर सुनील गावस्‍कर ने दिया बड़ा, इन 2 दिग्गजों से की तुलना

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और क्रिकेट एक्‍सपर्ट सुनील गावस्‍कर ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है। गावस्‍कर ने रोहित शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भी एमएस धोनी और कपिल देव की तरह ही लोगों के कप्तान हैं।

नई दिल्लीJul 07, 2024 / 02:48 pm

lokesh verma

Rohit Sharma
Sunil Gavaskar on Rohit Sharma: भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टी20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए रोहित शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी एमएस धोनी और कपिल देव की तरह ही लोगों के कप्तान हैं। रोहित टी20 विश्व कप 2007 और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली भारत की टीम के सदस्य थे। बतौर कप्तान वनडे विश्व कप 2023 और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उपविजेता रहे। रोहित को आखिरकार किस्मत का साथ तब मिला, जब भारत ने पिछले महीने केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर टी20 विश्व कप जीता।

गावस्‍कर ने दिया ये बयान

टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप 2024 जीत को अपने खेल करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया, जिसे भारत ने प्रतियोगिता में अजेय टीम के रूप में जीता। गावस्कर ने रविवार को मिड-डे के लिए अपने कॉलम में लिखा कि रोहित शर्मा उन दो अन्य क्रिकेट दिग्गजों, कपिल देव और धोनी के साथ शामिल हो गए हैं, जिन्होंने भारत को विश्व कप ट्रॉफी दिलाई है। इन दोनों की तरह, रोहित भी लोगों के कप्तान हैं।

‘नेतृत्व शैली और रणनीति के मामले में रोहित सबसे तेज’

रोहित को न केवल उनकी टीम के सदस्यों, बल्कि पूरे भारतीय क्रिकेट समुदाय में उन्हें खूब पसंद किया जाता है। क्रिकेट प्रशंसकों को उनकी नेतृत्व शैली भी पसंद है और रणनीति के मामले में वे खेल में सबसे तेज हैं। उनके कुछ कदम आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं, लेकिन अंतिम परिणाम अक्सर वही होता है, जिसकी टीम को उस समय जरूरत होती है।
यह भी पढ़ें

IND vs ZIM: टीम इंडिया में आज होगा बड़ा बदलाव… इस धाकड़ खिलाड़ी का डेब्यू तय!

रोहित और राहुल द्रविड़ की जोड़ी को भी सराहा

गावस्कर ने रोहित और राहुल द्रविड़ की कप्तान-कोच जोड़ी की भी सराहना की, जिन्होंने भारत को ट्रॉफी जीतने में अहम भूमिका निभाई। राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में सहयोगी स्टाफ ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई। टूर्नामेंट में रोहित ने 156.70 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाए और भारत को बल्ले से तेज शुरुआत देने की जिम्मेदारी ली, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ उनके अर्धशतक महत्वपूर्ण थे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / रोहित शर्मा को लेकर सुनील गावस्‍कर ने दिया बड़ा, इन 2 दिग्गजों से की तुलना

ट्रेंडिंग वीडियो