scriptSreesanth Exclusive Interview: संजू सैमसन के लिए श्रीसंत ने उठाई आवाज, हेड कोच गौतम गंभीर को दे दी वॉर्निंग | Sreesanth Exclusive Interview before llc legends league cricket criticize gautam gambhir for sanju samson | Patrika News
क्रिकेट

Sreesanth Exclusive Interview: संजू सैमसन के लिए श्रीसंत ने उठाई आवाज, हेड कोच गौतम गंभीर को दे दी वॉर्निंग

Sreesanth on Gautam Gambhir: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने संजू सैमसन और केएल राहुल के साथ हो रहे खिलवाड़ को लेकर गौतम गंभीर को वॉर्निंग दी। इसके अलावा उन्होंने लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 3 के बारे में भी बात की।

नई दिल्लीSep 17, 2024 / 07:48 pm

Vivek Kumar Singh

S Sreesanth Exclusive Interview
S Sreesanth Exclusive Interview: भारत को 2-2 वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने पत्रिका के साथ बात की। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी। संजू सैमसन और केएल राहुल के पोजिशन को लेकर भी उन्होंने खुलकर बात की और गौतम गंभीर को आड़े हाथों लिया। श्रीसंत ने आने वाले टाइम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को रिप्लेस करने वाले खिलाड़ियों के नाम भी बताए। पढ़ें श्रीसंत के साथ पत्रिका का पूरा इंटरव्यू…..
सवाल: 2007 से 2024 तक दूसरे वर्ल्ड कप के लिए इंतजार करना पड़ा, आपने कैसे जश्न मनाया?

sreesanth
श्रीसंत: बहुत खुशी हुई.. भगवान का शुक्र है कि हम 2007 का टी 20 वर्ल्ड कप जीतें। सभी सपोर्टिंग स्टाफ, प्लेयर खास रहे। हमारे फील्डिंग कोच रोबिन सिंह, हमारे बोलिंग कोच, मैनेजमेंट सीनियर प्लेयर्स वीरेंद्र सहवाग, युवराज, हरभजन और एमएसडी की कप्तानी सब बहुत अच्छा रहा। हमारे मन में बस यही था कि किसी भी तरह पाकिस्तान को हराना है और हमने हरा के दिखाया। मुझे लास्ट वर्ल्ड कप में भी इंडियन टीम में रोहित शर्मा की कप्तानी वैसी ही दिखी जैसी 2007 में धोनी में दिखी थी।
सवाल: एफ्रो एशिया कप को फिर से शुरू करने की चर्चा हो रही है?

श्रीसंत: जी अगर ऐसा होता है तो वो क्रिकेट और यंग टैलेंट के लिए बहुत अच्छा होगा। ऐसे इवेंट में नए बच्चों को मौका मिलेगा और इसमें भारत, पकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल जैसे देश होंगे तो ये क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा हो सकता है।
सवाल: भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक साथ एक टीम में खेल पाएंगे?

श्रीसंत: मुझे लगता है कि यह एक बहुत सेंसेटिव मुद्दा है क्योंकि दोनों देशों के बीच रिश्ते अच्छे नहीं है और यह बीसीसीआई को डिसाइड करना चाहिए की क्या हमें पाकिस्तान के प्लेयर के साथ खेलना चाहिए या नहीं। आखिर में हमरे लिए हमारा देश जरूरी है और भारत सरकार का जो फैसला होगा उसी के आधार पर हमें डिसीजन लेना चाहिए।
सवाल: रोहित, विराट और जडेजा का टी20 से संन्यास लेने कितना सही फैसला था?

श्रीसंत: देखिए, मुझे लगता है रोहित, विराट और जड्डू जैसे प्लेयर्स लीजेंड हैं और मैं इस बात की बहुत इज्जत करता हूं कि वे नए लोगों को आने का मौका दे रहे हैं और साथ ही ये डिसीजन उनका है और सभी को यह हक है कि वो अपने डिसीजन ले सकते है। उन्हें लगा की उनके लिए यह बेस्ट टाइम है तो उन्होंने अपना डिसीजन लिया और मैं इसकी बहुत सम्मान करता हूं।
सवाल: रोहित, विराट और रवींद्र जडेजा की जगह कौन ले सकता है?

श्रीसंत: मुझे लगता है कि रोहित की जगह केएल राहुल ले सकते है क्योंकि उनमें बहुत टैलेंट है। विराट की जगह तिलक वर्मा, मनोहर और गिल जैसे प्लेयर ले सकते है। केएल राहुल को हालिया में 8 नंबर पर खेलना मुझे लगता है बहुत खराब डिसीजन था।
सवाल: संजू सैमसन के साथ किस्मत खेल रही है या वो सही समय पर नहीं खेल पा रहे हैं?

श्रीसंत: मुझे लगता है कि गौतम से ही यह सवाल पूछना चाहिए क्योंकि इसके लिए सबसे सही इंसान वो ही है। गौतम एक पॉलिटीशियन भी है। हैं इतना जरूर कहूंगा कि संजू सैमसन को कम से कम एक सीरीज में पूरा मौका मिलना चाहिए क्योंकि जब भी उन्हें मौका दिया जाता है हर मैच नहीं खेलने दिया जाता और साथ ही उनकी बैटिंग ऑर्डर भी चेंज किया जाता रहा है। मैं गौतम से कहना चाहता हूं कि आप किसी टैलेंटेड प्लेयर के साथ ऐसा न करें जैसा आपके साथ किया गया था, आप किसी प्लेयर के करियर के साथ खिलवाड़ न करें।
सवाल: लीजेंड लीग क्रिकेट में गुजरात की तैयारी कैसी है?

श्रीसंत: इस बार लीजेंड लीग में क्रिस गेल, शिखर धवन, कार्तिक जैसे बल्लेबाज आ रहे हैं और हम सभी जानते हैं कि ऐसे प्लेयर्स किस तरह से एंटरटेन करते हैं। इस तरह के प्लेयर बॉलर्स के साथ क्या कर सकते हैं। इस बार यूनिवर्सल बॉस और गब्बर का आना बहुत मजेदार होने वाला है। हम पूरी कोशिश करेंगे कि लोग जिस तरह के मज़े के लिए आते हैं उन्हें पूरी तरह से एंटरटेन किया जा सके।
आखिरी सवाल: लीजेंड्स लीग क्रिकेट के लिए एक वाक्य?
श्रीसंत: बॉस लोगों का गेम।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Sreesanth Exclusive Interview: संजू सैमसन के लिए श्रीसंत ने उठाई आवाज, हेड कोच गौतम गंभीर को दे दी वॉर्निंग

ट्रेंडिंग वीडियो